India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शर्म करो. वसीम अकरम ने...': Shami ने पाकिस्तान टीवी चैनल के उड़ाई धज्जिया

11:17 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी पाकिस्तान के विश्व कप मैच से पहले एक कड़ा बयान जारी करते हुए वसीम अकरम का विशेष उल्लेख किया।

 

महान पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम द्वारा 'भारतीय गेंदबाजों को अलग-अलग गेंदें दिए जाने' वाली टिप्पणी के लिए हसन रजा की आलोचना करने के कुछ दिनों बाद, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के अप्रिय दावों को खारिज कर दिया है।

 

आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल चरण में भारत की योग्यता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद, वरिष्ठ तेज गेंदबाज शमी ने रज़ा के बारे में एक वायरल पोस्ट देखी, जिन्होंने हाल ही में टीम इंडिया पर आईसीसी विश्व कप 2023 में बेईमानी का आरोप लगाया था।

पाकिस्तान के रज़ा ने खुले तौर पर दावा किया कि आईसीसी विश्व कप के मेजबानों ने आईसीसी विश्व कप के राउंड-रॉबिन चरण में डीआरएस में हेरफेर किया है। अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही बाबर आजम की पाकिस्तान टीम विश्व कप से जल्दी बाहर होने की कगार पर है। पाकिस्तान का चिरप्रतिद्वंद्वी भारत टूर्नामेंट के अंत में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। रजा की आपत्तिजनक टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए तेज गेंदबाज शमी ने इंस्टाग्राम पर कड़ा बयान जारी किया है।

शमी ने 'इंडिया चीटर्स' के प्रचार की धज्जियां उड़ा दी

अपने विस्फोटक बयान में शमी ने टीम इंडिया के आलोचकों को आड़े हाथों लिया और उन्हें याद दिलाया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारत में कोई स्थानीय टूर्नामेंट नहीं बल्कि आईसीसी विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। स्पीडस्टर शमी ने यह भी बताया कि रज़ा के बयानों को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने कड़ी आलोचना की। महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के बारे में रजा की टिप्पणियों को खारिज कर दिया था। अकरम ने एक पाकिस्तानी टॉक शो में कहा था, ''दुनिया के सामने हमारा मजाक मत उड़ाओ, कृपया उन अपमानों को अपने तक ही सीमित रखो।''

जो उसके पास है उसे आजमाना चाहता हूं': वसीम, जाने-माने पूर्व क्रिकेटरों ने 'भारत द्वारा अलग-अलग गेंदों का उपयोग करने' वाली टिप्पणी के लिए हसन रजा की आलोचना कीशमी की यह टिप्पणी भारत द्वारा आईसीसी विश्व कप 2023 में दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका पर प्रभावशाली जीत के साथ शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद आई है। ईडन गार्डन्स में अपना 35वां जन्मदिन मनाते हुए, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए अपना 49वां एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) शतक लगाया। कोहली की 101 रन की पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 326-5 का स्कोर बनाया। कोलकाता में भारत के लिए महत्वपूर्ण दो विकेट लेते हुए, शमी ने रासी वान डेर डुसेन (13) और एडेन मार्कराम (9) को आउट किया, इससे पहले कि रवींद्र जड़ेजा के पांच विकेट ने प्रोटियाज़ को 27.1 ओवर में 83 रन पर ढेर कर दिया।

 

 

Advertisement
Next Article