India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Glenn Maxwell ने लगाया World Cup इतिहास का सबसे तेज शतक

08:17 PM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ग्लेन मैक्सवेल ने बुधवार को नई दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप मैच में नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 40 गेंदों में वनडे शतक जड़कर इतिहास की किताबों को फिर से लिखा। पावर-हिटिंग के सर्वोच्च प्रदर्शन में मैक्सवेल ने नीदरलैंड्स की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। ग्लेन मैक्सवेल ने वनडे क्रिकेट विश्व कप में एडेन मार्कराम (49 गेंद) द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसे दक्षिण अफ्रीकी ने 2023 संस्करण में पहले बनाया था।

यह वनडे प्रारूप में चौथा सबसे तेज शतक भी है, जिसमें सबसे तेज शतक दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों में लगाया था। मैक्सवेल का प्रयास किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा वनडे में सबसे तेज शतक भी हैमैक्सवेल ने अपने सर्वोच्च प्रयास के बाद कहा, "बहुत अच्छा लग रहा है, मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था, आज ज्यादा की उम्मीद नहीं थी, मैंने सोचा। जब डेवी और ग्रीनी आउट हो गए तो स्थिति को संभालना पड़ा।"

"पैटी भी अच्छी थी। भले ही वे इसे विकेट पर मार रहे हों, मुझे लगता है कि मेरे पास इसके पीछे जाने के लिए पर्याप्त समय है। और जब वे तेज़ गेंदबाज़ी कर रहे हैं, तो मेरे हाथ तेज़ होने चाहिए। आम तौर पर इसे विकेट पर फेंकने की कोशिश करें इनफील्ड। वे उत्कृष्ट थे (नीदरलैंड क्षेत्ररक्षण), उन्होंने पहले 25 ओवरों में कुछ सीमाएं बचाईं। यह एक कठिन आउटफील्ड थी और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसा लगता है कि गेंद यहां यात्रा कर रही है, उम्मीद है कि हम शीर्ष क्रम में पहुंचेंगे और दबाव डालेंगे उनके मध्य क्रम पर। रन-रेट पर भी दबाव डाला। बच्चे को यहाँ पाकर अच्छा लगा - काफी समय हो गया है।"

ग्लेन मैक्सवेल ने विश्व कप का सबसे तेज़ शतक लगाया, जबकि डेविड वार्नर ने अपना लगातार दूसरा शतक लगाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 399 रन बनाए। मैक्सवेल (44 गेंदों पर 106) ने डच आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने 7 अक्टूबर को इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंदों पर 106 रन बनाए थे।मैक्सवेल ने अपनी तूफानी पारी के दौरान नौ चौके और आठ छक्के लगाए। मैक्सवेल 47वें ओवर में 27 गेंदों में 50 रन के पार पहुंचे. इसके बाद उन्होंने 49वें ओवर में तिहरे आंकड़े तक पहुंचने के लिए केवल 13 और गेंदें लीं। पॉल वैन मीकेरेन, बास डी लीडे और लोगान वैन बीक जैसे खिलाड़ियों को मैक्सवेल के गुस्से का खामियाजा भुगतना पड़ा।ऑस्ट्रेलिया द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद वार्नर ने 93 गेंदों में 104 रन बनाए।

Advertisement
Next Article