India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 फाइनल से पहले Kohli को Tendulkar से मिला ये खास तोहफा

09:52 PM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले, पूर्व 'मेन इन ब्लू' कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर की '10' नंबर की जर्सी मिली।'मास्टर ब्लास्टर' ने अपनी नीली जर्सी भेजी जो उन्होंने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में पहनी थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर उस पल की तस्वीरें साझा कीं जब कोहली को दिग्गज जर्सी मिली थी।“एक विशेष अवसर और एक विशेष प्री-मैच क्षण। सचिन तेंदुलकर 2011 और विराट कोहली 2023,'' बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा।

इससे पहले बुधवार को कोहली सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर वनडे क्रिकेट के इतिहास में 50 शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे। कुछ ही क्षण बाद विराट के हावभाव ने सारा माहौल छीन लिया, जब उन्होंने सचिन को प्रणाम किया, जो स्टैंड में खड़े होकर इस स्टार बल्लेबाज को अपना रिकॉर्ड तोड़ते देख तालियां बजा रहे थे।विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच में 113 गेंदों में 117 रन बनाए.

उनकी पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल थे। विराट ने 103 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अंततः उन्हें टिम साउदी ने आउट किया।टूर्नामेंट के भारत के 10 मैचों में, 35 वर्षीय ने 115.16 की औसत और 89 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 691 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 है। विराट ने 10 पारियों में तीन शतक और पांच अर्द्धशतक बनाए हैं। टूर्नामेंट और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

भारत के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट विश्व कप संस्करण में सबसे अधिक रन बनाए हैं, उन्होंने टूर्नामेंट के 2003 संस्करण में सचिन के 673 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

 

Advertisement
Next Article