India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mohammed Shami के गांव को मिला UP सरकार से तोहफा, बना रहे मिनि स्टेडियम

03:39 PM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

World cup 2023 फाइनल इस समय भारतीय टीम की सबसे बड़ी उम्मीद में से एक है मोहम्मद शमी. मोहम्मद शमी को पहले तो मैच नहीं मिलता खेलने को क्यों की विश्वास इतना बना नहीं पाए थे लेकिन एक मैच से मोहम्मद शमी टीम की रीड की हड्डी बन चुके है जैसी उनकी परफॉरमेंस चल रही है शमी के कारनामे का फायदा अब उनके होमटाउन अमरोहा को मिलने वाला है. यूपी प्रशासन ने उनके गांव सहसपुर अलीनगर में एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा की है.

शमी के गांव में बनेगा मिनी स्टेडियम

छोटे से गांव वह की छोटी छोटी गलिओ से निकल कर पूरे वर्ल्ड में छा जाने का नाम है मोहम्मद शमी. वर्ल्ड कप में लाजवाब प्रदर्शन करके मोहम्मद शमी ने सबका दिलजीत लिया हूँ . अब अमरोहा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है.


“हम Mohammed shami के गांव में एक मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भेज रहे हैं. इस प्रस्ताव में एक ओपन जिम्नेजियम भी होगा. इसके लिए शमी के गांव में पर्याप्त जमीन है.”“यूपी सरकार ने राज्य भर में 20 स्टेडियम बनाने के निर्देश पारित किए हैं और इस कड़ी में अमरोहा जिले के स्टेडियम को भी चुना गया है."
डीएम राजेश त्यागी और मुख्य विकास अधिकारी अमरोहा के नेतृत्व में जिला प्रशासन की एक टीम ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर का दौरा किया. टीम वहां एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने के लिए जमीन की तलाश में पहुंची थी. मकसद है शमी की तरह उनके क्षेत्र के युवाओं को खेल में आगे बढ़ने में मदद करना.
मोहम्मद शमी को पहले चार मैच में जगह नहीं मिली थी इसके बाद उनको जगह मिलती है कब जब . हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी को अगले मैच में टीम में शामिल किया गया. पहला मौका मिला उन्हें उस वक्त प्वाइंट टेबल में टॉप पर चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ. शमी ने उस मैच में पांच विकेट लेकर जोरदार शुरुआत की. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चार और श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपना करिश्माई प्रदर्शन बरकार रखा. सेमीफाइनल मुकाबले में शमी ने पहले दोनों ओपनरों को चलता किया और उसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट लेते हुए कुल सात विकेट चटका डाले. इसी के साथ वर्ल्डकप 2023 में शमी सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

 

Advertisement
Next Article