India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NED vs AFG: अफगानिस्तान ने चौथी जीत दर्ज कर, बना सकती है सेमीफइनल में जगह ?

09:50 AM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

अफगानिस्तान ने 2023 विश्व कप में अपना चौथा गेम जीतकर तालिका में आठ अंक हासिल किए। अफगानिस्तान पाकिस्तान से दो अंक ऊपर है और उसके भी न्यूजीलैंड के समान ही अंक हैं। न्यूजीलैंड ने भी उनके बराबर ही मैच खेले हैं। वे अंकों के मामले में भी बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के साथ लेकिन एक मैच और खेला है.। 2023 विश्व कप में अफगानिस्तान का सपना जारी रहा क्योंकि उन्होंने नीदरलैंड को हरा दिया।

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में सात विकेट से शुक्रवार (3 नवंबर) को लखनऊ। हसमंतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम अब चार जीत चुकी है। टूर्नामेंट में अब तक सात मैचों में मैच हो चुके हैं और बोर्ड पर उसके आठ अंक हैं। उभरते एशियाई सितारे अब अंकों के स्तर पर हैं, जिससे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें बढ़ गई हैं। एक चमत्कार जो उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को परास्त कर देगा। अफगानिस्तान ने पहले किया था।गत चैंपियन इंग्लैंड, 1992 के विजेता पाकिस्तान को हराने में तीन बड़े उलटफेर हुए।और 1996 का चैंपियन श्रीलंका बड़े मंच पर अफ़गानों के लिए एक युगांतकारी अभियान रहा है।

क्या अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है?
जैसा कि हालात हैं, अफगानिस्तान के पास ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड दोनों के समान अंक हैं।न्यूज़ीलैंड जबकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से एक मैच ज्यादा खेला है, उतना ही खेला है। न्यूज़ीलैंड जितनी खेलों की संख्या। यथार्थवादी दृष्टि से, यदि वे अपने शेष दोनों जीत जाते हैं
खेलों में, यदि वे नेट-रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड को पछाड़ सकते हैं तो वे सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं।
हालाँकि, अफगानिस्तान का एनआरआर इस समय -0.330 है, जो उन्हें कवर करने के लिए एक बड़ा अंतर छोड़ देता है।
अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, 7 नवंबर - मुंबई
अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, 10 नवंबर - अहमदाबाद। शनिवार (6 नवंबर) को होने वाले दो मैचों के डबल हेडर पर काफी प्रभाव पड़ेगा। अफगानिस्तान की संभावना है क्योंकि न्यूजीलैंड का मुकाबला पाकिस्तान से और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रहा तो उसके अंक अफगानिस्तान और द के बराबर हो जाएंगे। ब्लैक कैप्स, चौथे स्थान के लिए एक खुली लड़ाई बना रही है, जिसमें तीनों टीमें निर्भर हैं। नेट रन रेट (एनआरआर) और एक दूसरे के परिणाम।

हालाँकि, अफगानिस्तान का एक मैच अभी बाकी है।दोनों टीमों के लिए हाथ और, कम से कम सिद्धांत रूप में, उन पर एक बड़ा फायदा है। दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार से चीजें काफी दिलचस्प हो जाएंगी।ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों 7 नवंबर को मुंबई में एक-दूसरे से खेलने के लिए तैयार हैं। कमिंस की अगुवाई वाली टीम अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों से हार गई तो अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों उतरेंगे समान अंकों के साथ संघर्ष। हालाँकि, इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत अफगानिस्तान के लिए इसे लगभग अवास्तविक बना देगी मंच के ऊपर ऑस्ट्रेलिया।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article