India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केवल आप ही ऐसा कर सकते थे': Glenn 'फ्रीक' के लिए Virat Kohli की सदाबहार पोस्ट

02:07 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल की सराहना की।

ग्लेन मैक्सवेल ने मंगलवार को विश्व कप में उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान 128 गेंदों में नाबाद 201 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 19 गेंद शेष रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। मैक्सवेल की असाधारण पारी ने उन्हें उस ऐंठन पर काबू पाने में मदद की जो उन्हें विकेटों के बीच दौड़ने से रोकती थी, साथ ही पारी की शुरुआत में कैच के दो प्रयासों से भी बचे रहे। इसके बजाय, उन्होंने सहजता से सीमा पार कर ली क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट शेष रहते 292 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया। उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन में 21 चौके और 10 छक्के शामिल थे, अंतिम छक्का उन्हें दोहरे शतक तक ले गया, साथ ही ऑस्ट्रेलिया की जीत भी हुई।

मैक्सवेल का यह असाधारण प्रदर्शन उस महत्वपूर्ण क्षण में आया जब ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के 291-5 के जवाब में 91-7 पर संघर्ष कर रहा था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली और भारत तथा दक्षिण अफ्रीका अंतिम चार में शामिल हो गये। साथ ही, उनकी जीत ने अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की असंभव उम्मीदों को भी ध्वस्त कर दिया।

मुंबई में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, मैक्सवेल को क्रिकेट समुदाय से प्रशंसा मिल रही है और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जो इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ऑस्ट्रेलियाई स्टार के साथ ड्रेसिंग रूम भी साझा करते हैं, ने भी पारी पर ध्यान दिया। कोहली ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मैक्सवेल की शानदार पारी की सराहना की।

कोहली खुद 2023 विश्व कप में अब तक शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं, उन्होंने अब तक आठ मैचों में दो शतक और चार अर्द्धशतक बनाए हैं। कोहली मौजूदा संस्करण में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं - और कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर हैं - उनके नाम 543 रन हैं। वह टूर्नामेंट के प्रमुख स्कोरर क्विंटन डी कॉक से केवल सात रन पीछे हैं।

मैक्सवेल की अविश्वसनीय पारी ने उन्हें 2023 संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में छठे स्थान पर पहुंचा दिया, 7 मैचों में उनके नाम 397 रन थे। इस ऑलराउंडर का 201* रन वनडे के इतिहास में किसी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा बनाया गया पहला दोहरा शतक था, साथ ही इस प्रारूप में किसी गैर-सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया पहला दोहरा शतक था।

क्या ग्लेन मैक्सवेल की 201 रन अब तक की सबसे महान वनडे पारी है?
हाँ
नहीं

Advertisement
Next Article