India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 साल के दुर्भाग्य को खत्म करना है

05:14 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धर्मशाला में आईसीसी विश्व कप 2023 के 21वें मैच के दिन एमएस धोनी का विशेष उल्लेख किया। ICC इवेंट के एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) संस्करण में लगातार चार जीत दर्ज करने के बाद, रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेला। मौजूदा टूर्नामेंट में 4-0 से आगे चल रही दोनों टीमें आखिरी बार 2019 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ी थीं।

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। दिलचस्प बात यह है कि न्यूजीलैंड आईसीसी आयोजनों में भारत के खिलाफ अपनी प्रभावशाली जीत की लय बरकरार रखने की उम्मीद कर रहा है। भारत ने आखिरी बार 2003 में एकदिवसीय विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराया था। चार मैचों में चार जीत के साथ, रोहित एंड कंपनी एकदिवसीय विश्व कप में ब्लैक कैप्स के खिलाफ 20 साल के संकट को तोड़ने के लिए खुद को तैयार करेगी।

धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के महत्वपूर्ण मैच की तैयारी में स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए , पूर्व भारतीय मुख्य कोच शास्त्री ने विश्व कप के दौरान धोनी के पुराने बयान को याद किया। "2011 में भारत एक गेम हार गया था। और वह न्यूजीलैंड के लिए एक लीग गेम था, लेकिन उन्होंने विश्व कप जीता। मुझे याद है कि एमएस धोनी जब कप्तान थे तो उन्होंने एक बार कहा था, 'आप जानते हैं, कभी-कभी लीग प्रारूप में ( विश्व कप में), एक गेम हारना अच्छा है, आप जानते हैं, क्योंकि आप जानते हैं, आप अचानक सेमीफाइनल या फाइनल में नहीं फंसना चाहते जहां आप सब कुछ चाहते हैं और फिर आपको कंपकंपी मिलती है,'' शास्त्री ने याद किया

Advertisement
Next Article