India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA: Ravindra Jadeja ने Yuvraj Singh के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी

03:30 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

रविवार (5 नवंबर) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए रवींद्र जड़ेजा का जलवा रहा। वनडे विश्व कप 2023 में भारत के आठवें मैच के दौरान, जो ईडन में खेला गया था। कोलकाता के गार्डन्स में 34 वर्षीय खिलाड़ी ने नौ ओवर में 33 रन देकर पांच विकेट लिए। युवराज सिंह के बाद वनडे विश्व कप में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर हैं। मेल खाता है। आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप के अपने आठवें मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया।

जो रविवार (5 नवंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारतीय टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की सलाह पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 49वें वनडे शतक और श्रेयस अय्यर के 77 रन की बराबरी का रिकॉर्ड, मेजबान टीम ने बनाया कुल 326 रन।पांच विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर रन. यह प्रोटियाज़ के लिए बहुत ज़्यादा साबित हुआ, और वे 27.1 ओवर में 83 रन पर ऑलआउट हो गए।। भारतीय टीम की ओर से रवींद्र जड़ेजा ने नौ ओवर में 33 रन देकर पांच विकेट चटकाए ।दोनों बल्लेबाजों को कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने आउट किया। उनके नाम 16 विकेट हैं।

अब तक खेले गए चार मैचों में शमी अपने नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वनडे विश्व कप 2023 में मेन इन ब्लू। लेकिन रविवार को टॉप-ऑफ़-द-टेबल मैच में भारत की गेंदबाज़ी का सितारा निर्विवाद रूप से जडेजा थे। 34 वर्षीय स्पिनर ने पांच बल्लेबाजों को आउट किया।अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज करने के लिए 33 रन। और पांच विकेट लेकर उन्होंने भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

युवराज सिंह के बाद पांच विकेट लेने वाले जडेजा दूसरे भारतीय स्पिनर हैं।वनडे वर्ल्ड कप. युवराज ने 6 मार्च 2011 को 31 रन देकर आयरलैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम। वनडे विश्व कप में पांच विकेट लेने वाले जडेजा कुल मिलाकर सातवें भारतीय हैं 5/33 के आंकड़े किसी भी भारतीय क्रिकेटर द्वारा छठा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन हैं। उसके अलावा गेंदबाजी के लिए उतरे जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए महज 15 गेंदों में 29 रन बनाए नंबर 7. आखिरी पांच ओवरों में कोहली के साथ जडेजा की 41 रन की नाबाद साझेदारी ने भारत की मदद की बोर्ड पर 326 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका पर जीत के साथ भारत के 16 अंक हो गए हैं और अब उनके अंक निश्चित हैं। लीग चरण को अंक तालिका में नंबर 1 स्थान पर समाप्त करें।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article