India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Riyan Parag ने Domestic Cricket में तोडा Sehwag-Buttler का रिकॉर्ड

10:09 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

असम के कप्तान रियान पराग मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का आनंद ले रहे हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज वर्तमान में टूर्नामेंट में रन-स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे है; उन्होंने अब तक आठ पारियों में 122.50 के शानदार औसत और 139 के स्ट्राइक रेट के साथ 490 रन बनाए हैं। इससे भी अधिक, वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी सबसे आगे हैं, उन्होंने 39 बार सीमा रेखा को पार किया है। दूर। इसके अतिरिक्त, उन्होंने लगातार सात अर्धशतकों की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार सर्वाधिक अर्धशतकों का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया।

कुछ लोग अनुमान लगाते हैं कि रियान का जश्न मनाने वाला इशारा ऑन-एयर कमेंटेटरों में से एक अशोक मल्होत्रा द्वारा की गई पहले की विवादास्पद टिप्पणी का जवाब था, जिन्होंने बंगाल के खिलाड़ियों की उपस्थिति में असम के पूर्व खिलाड़ियों को "द्वितीय श्रेणी के नागरिक" के रूप में संदर्भित किया था। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि रियान को मैदान पर इस टिप्पणी के बारे में कैसे पता चला क्योंकि यह टिप्पणी तब की गई थी जब असम के कप्तान रन-चेज़ में बल्लेबाजी कर रहे थे।

हालाँकि, मल्होत्रा ने खेल के बाद अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से मल्होत्रा ने कहा, "अगर मैंने कल शाम असम बनाम बंगाल मैच के दौरान अपनी टिप्पणियों से असम के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।असम को पराग के हरफनमौला प्रदर्शन से शक्ति मिली, जो पहले गेंद के साथ 4-0-23-2 के आंकड़े के साथ लौटे थे। आकाश सेनगुप्ता के 3/29 ने भी बंगाल को 20 ओवरों में 138/8 के मामूली स्कोर पर रोकने में भूमिका निभाई।
बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित बंगाल के कुछ बल्लेबाजों ने शुरुआत तो की लेकिन उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। असम ने 17.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया।

Advertisement
Next Article