India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Netherlands के खिलाफ जीत Afghanistan सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बना हुआ है

01:11 AM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम के सदस्यों और कर्मचारियों द्वारा बधाई दी गई।
मैच का नतीजा वैसा ही निकला जैसा प्रशंसक चाहते थे क्योंकि हशमतुल्लाह शाहिदी एंड कंपनी ने नीदरलैंड्स पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बने रहे। आठ अंक.

शुक्रवार को अफगानिस्तान की क्लिनिकल जीत बाबर आज़म एंड कंपनी पर कुछ अतिरिक्त दबाव डालेगी, जो वर्तमान में छह अंक पर है, शनिवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले, क्योंकि हार उनकी आगे बढ़ने की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है। उच्च रैंकिंग वाली टीमों श्रीलंका, गत चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ तीन जीत के बाद आत्मविश्वास, अफगानिस्तान ने मुख्य कोच और इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर जोनाथन ट्रॉट के अच्छे क्रिकेट खेलने के सफलता के 'मंत्र' का पालन किया। उनका खेल स्थिर रहा है और उन्हें ऐसा ही जारी रखने की जरूरत है।

हालाँकि, 180 के लक्ष्य ने अफगानी बल्लेबाजी की कभी परीक्षा नहीं ली क्योंकि उन्होंने 31.3 ओवर में आसानी से जीत हासिल कर ली। रहमानुल्लाह गुरबाज़ 10 रन बनाने के बाद ही कीपर स्कॉट एडवर्ड्स के हाथों लपके गए, जबकि साथी सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने 34 गेंदों में दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। लेकिन अफ़ग़ानिस्तान ने अपने नुकसान पर प्रकाश डाला।
इसके बाद, रहमत शाह और शाहिदी ने सीधे बल्ले से खेलते हुए, अपनी इच्छा को परिणाम में बदलने के लिए प्रति ओवर पांच रन से ऊपर की स्कोरिंग दर बनाए रखी। शाहिदी, जो 56 (64बी, 6x4) रन बनाकर नाबाद रहे, ने दूसरी पारी खेली और कुछ चौके लगाने के लिए गियर बदलने से पहले एक और दो के साथ अपना संयम बनाए रखा। दूसरी ओर, शाह ने 52 रन (54बी, 8x4) बनाए, बाउंड्री लगाई और साकिब जुल्फिकार द्वारा कैच और बोल्ड होने से पहले बैकफुट पर कुछ अच्छा खेल दिखाया।

Advertisement
Next Article