India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रिकॉर्ड 49वें शतक की बराबरी करने के बाद virat kohli की 'हीरो' तेंदुलकर को शानदार Tribute

12:11 AM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2023 विश्व कप मैच के दौरान अपना 49वां शतक जड़ते हुए अपने बचपन के हीरो सचिन तेंदुलकर के वनडे में सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली ने कोलकाता की कठिन सतह पर जोरदार पारी खेली और इस ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 119 गेंदों का सामना किया, जिससे भारत ने दूसरे स्थान पर मौजूद टीम पर 243 रन की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ, भारत ने सुनिश्चित किया कि वे ग्रुप चरण के अंत में तालिका में शीर्ष पर रहेंगे।

कोहली के ऐतिहासिक 49वें रन के बाद, तेंदुलकर ने भारत के स्टार को शुभकामनाएं देने के लिए अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट का सहारा लिया। एक शानदार ट्वीट में, तेंदुलकर ने लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि कोहली अगले "कुछ दिनों" में उनका रिकॉर्ड तोड़ देंगे, यह दर्शाता है कि 35 वर्षीय को मौजूदा विश्व कप में ऐतिहासिक 50वें शतक तक पहुंचना चाहिए।

अब हम व्हाट्सएप पर हैं। शामिल होने के लिए क्लिक करें. सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर 49वें नंबर पर पहुंचे विराट कोहली“विराट ने अच्छा खेला। इस वर्ष की शुरुआत में 49 से 50 तक जाने में मुझे 365 दिन लगे। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में आप 49 से 50 पर पहुंच जाएंगे और मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बधाई हो!!" तेंदुलकर ने लिखा.

प्रोटियाज़ के खिलाफ भारत की व्यापक जीत के बाद, मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए कोहली ने तेंदुलकर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। मैच के बाद साक्षात्कार के दौरान, कोहली ने जोर देकर कहा कि तेंदुलकर से प्रशंसा के शब्द प्राप्त करना उनके लिए "सम्मान" था, और कहा कि वह कभी भी अपने "हीरो" जितने अच्छे नहीं हो सकते।

“यह मेरे लिए काफी खास है। यह सब अभी लेने के लिए बहुत अधिक है। वनडे में अपने हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है।' मैं जानता हूं कि लोगों को तुलना पसंद है लेकिन मैं कभी भी उनके जितना अच्छा नहीं बन पाऊंगा। एक कारण है कि हममें से हर कोई उसकी ओर देखता है, जब बल्लेबाजी की बात आती है तो वह एक पूर्णता है, ”कोहली ने कहा।

“मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं, अपने देश के लिए मैच जीतने की कोशिश कर रहा हूं। चाहे कुछ भी हो जाए वह हमेशा मेरा हीरो रहेगा। यह मेरे लिए बेहद भावुक पल है.' मैं जानता हूं कि मैं कहां से आया हूं, मैं उन दिनों को जानता हूं जब मैंने उन्हें टीवी पर खेलते हुए देखा है। इसलिए, यहां खड़े रहना और उनके जैसे किसी व्यक्ति से यह सराहना पाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है, ”उन्होंने आगे कहा।

Advertisement
Next Article