India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yuvraj Singh की कौन सी बातो से बढ़ गया Shubman Gill का हौसला

04:50 PM Oct 15, 2023 IST
Advertisement

युवराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि भारत जीते। मैं लड़कों से कहना चाहूंगा कि ये मौका बार-बार नहीं मिलेगा। ये बहुत बड़ा स्टेज है और इसका आनंद लें। बता दें कि जब आखिरी बार भारत में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप खेला था तो युवराज सिंह टीम इंडिया का हिस्सा थे। विश्व कप 2011 में मोहाली में हुए सेमीफाइनल मैच में एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह धो दिया था।


‘शुभमन गिल को मैंने तगड़ा कर दिया है. मैंने उनसे कहा, मैं कैंसर से लड़ते हुए वर्ल्ड कप खेल रहा था. मैं टीम के लिए जल्दी रेडी हो गया था. उम्मीद करता हूं वो भी इंडिया-पाकिस्तान के लिए तैयार रहेंगे. जब आपको बुखार हो, डेंगू हो, तब क्रिकेट खेलना बहुत मुश्किल होता है. मैंने ये अनुभव किया है. इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि अगर वो फिट हो जाते हैं, तो वो ज़रूर खेलेंगे, युवी ने आगे ये भी कहा, दोनों टीम्स अच्छी फॉर्म में हैं. दोनों ने अपने दोनों मैच जीते हैं. 2011 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ने फ़ैन्स को एक ख़ास मेसेज भी दिया. युवी बोले,


‘दोनों टीम्स के लिए अच्छी बात है कि इतने साल के बाद भारत में इनका मैच हो रहा है. नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा लोग इस मैच को देखने आएंगे. मैं कहूंगा कि ये समय वापस नहीं आएगा, हमें इसे एंजॉय करना चाहिए. सिर्फ यही मैच नहीं है, इसके बाद भी कई मैच होने हैं. उम्मीद है कि मैच अच्छा होगा.’ यह बात कहीं न कहीं युवराज सिंह ने शुभमन गिल को प्रेरित करने को की है सायद इस बात में शुभमन गिल को प्रेरड़ा है, बतादे की शुभमन गिल ने अपने पहले मैच में अच्छी फॉर्म दिखाई है हलाकि इस मैच में मात्र 16 रन बना पाए थे।

युवी पाजी की बात में दम तो है. पाकिस्तान आख़िरी बार 2016 में भारत आई थी, T20 वर्ल्ड कप खेलने. युवी ने आगे पाकिस्तान के एक प्लेयर का नाम भी बताया, जिससे टीम इंडिया को बचना चाहिए. वह बोले,‘भारत फिलहाल कॉन्फिडेंट है. उसने अफ़ग़ानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को हराया है. रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा था. मुझे लगता है अभी दोनों टीम्स का कॉन्फिडेंस अच्छा है और ये कड़ी टक्कर होगी. मोहम्मद रिजवान अच्छे फॉर्म में हैं. दोनों टीम्स ने अच्छा क्रिकेट खेला है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ़ शानदार चेज़ किया था. 300 से ज्यादा का टार्गेट चेज़ करने से उन्हें बहुत कॉन्फिडेंस मिला होगा।

Advertisement
Next Article