India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023: भारत की जीत के बाद Delhi-Mumbai पुलिस का ट्वीट हो रहा वायरल?

08:36 PM Nov 16, 2023 IST
Advertisement

World Cup 2023 के फाइनल में टीम इंडिया की शानदार यात्रा के उत्साह के बीच, सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच हल्की-फुल्की बातचीत ने हंसी और मजाक चल रहा है सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर भारत की जीत के बाद, चौथी बार विश्व कप फाइनल में जगह बनाने के बाद, मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन ने मैदान के अंदर और बाहर ध्यान आकर्षित किया। शमी के सात विकेट के असाधारण प्रदर्शन के कारण पुलिस बलों के बीच ट्विटर पर हंसी-मजाक शुरू हो गया।

दिल्ली पुलिस ने एक मजाकिया ट्वीट के साथ मजाक की शुरुआत की, जिसमें मुंबई पुलिस द्वारा न्यूजीलैंड टीम पर 'घातक हमले' के लिए शमी के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज करने से परहेज करने का मज़ाक उड़ाया गया।

मुंबई पुलिस भी इसमें तेजी से शामिल हो गई, मज़ाक में जवाब देते हुए, 'असंख्य दिलों को चुराने' और कुछ 'सह-आरोपियों' को सूचीबद्ध करने के संबंध में दिल्ली पुलिस की निगरानी पर मज़ाकिया ढंग से इशारा किया, साथ ही भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के बारे में उनकी समझ को स्वीकार किया और जनता की भावना की सराहना की।

यह आदान-प्रदान, जो अब इंटरनेट पर वायरल है, ने उग्र प्रतिक्रियाएं प्राप्त की हैं, कई लोगों ने अपने हल्के-फुल्के मजाक के माध्यम से उत्साह फैलाने के लिए दोनों सेनाओं की सराहना की है। यह दो पुलिस बलों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों को दर्शाता है, उनके आपसी सम्मान और चंचल आदान-प्रदान में शामिल होने की इच्छा को प्रदर्शित करता है।

इस नोक-झोंक को हवा देने वाले मैच की गहराई में उतरें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन ने उनकी काबिलियत साबित कर दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन के दम पर 397 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए, डेरिल मिशेल के शतक की अगुवाई में न्यूजीलैंड का साहसिक प्रयास विफल रहा और वे 327 रनों पर ऑल आउट हो गए। मिशेल के 134 रनों और विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स के योगदान के बावजूद, मोहम्मद शमी के अभूतपूर्व सात विकेट ने भारत की 70 रनों से जीत पक्की कर दी। इस मैच ने न केवल भारत को विश्व कप फाइनल में पहुंचाया बल्कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच एक मनोरंजक ट्विटर मजाक के लिए मंच भी तैयार किया, जिसने सभी को याद दिलाया कि प्रतिस्पर्धी भावना के बीच, सौहार्द और हास्य के लिए हमेशा जगह होती है।

Advertisement
Next Article