India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20I Series में Suryakumar Yadav क्यों करेंगे भारत की कप्तानी?

10:55 AM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी World Cup 2023 फाइनल में दिल टूटने के बाद भारत के पास समय नहीं है। आराम करें क्योंकि शिखर मुकाबले के चार दिन बाद उन्हें 5 मैचों की टी20ई के साथ उसी विरोध का सामना करना पड़ेगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज निर्धारित है। जो 23 नवंबर से शुरू होगी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई जो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, और हमारे पास एक होगा। Suryakumar Yadav के रूप में मेन इन ब्लू का नेतृत्व करने वाले बिल्कुल नए कप्तान। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को सीरीज के लिए आराम दिया गया है। World Cup 2023, टीम के 12 सदस्यों के साथ। रोहित ने एक भी मैच नहीं खेला है।

इंग्लैंड के खिलाफ World Cup टी20 2022 सेमीफाइनल के बाद से टी20। उनकी जगह हार्दिक पंड्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए भारत के कप्तान रहे हैं। हालांकि हार्दिक चोटिल हो गए बांग्लादेश के खिलाफ World Cup 2023 मैच के दौरान खुद को पूरे मैच से बाहर कर दिया गया था बाद में टूर्नामेंट। पंड्या को अभी भी फिट घोषित नहीं किया गया है। और इसलिए वह इसमें हिस्सा नहीं लेंगे
ऑस्ट्रेलिया T20I सीरीज़ भी. जब भी हार्दिक कप्तान थे, Suryakumar Yadav को उप-कप्तान नियुक्त किया गया था।

T20I सीरीज इसलिए, वह सीरीज के लिए कप्तान की भूमिका के लिए स्वाभाविक पसंद हैं। ऑस्ट्रेलिया. यह पहली बार होगा जब दुनिया का नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज कप्तानी करेगा आयरलैंड दौरे पर चोट से वापसी के बाद भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी की। लेकिन, उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया है।

रुतुराज गायकवाड़ पहले तीन मैचों के लिए नामित उप-कप्तान होंगे, जबकि श्रेयस अय्यर अंतिम दो टी20I में Suryakumar Yadav के डिप्टी के रूप में कार्य करेंगे।ऑस्ट्रेलिया बनाम T20I सीरीज के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर (अंतिम दो टी20I के लिए)

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article