India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup Final: क्या Rohit Sharma ग्राउंड को देखत हुए करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव?

04:26 PM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले को लेकर रोमांच बढ़ता जा रहा है. मैच में सिर्फ एक दिन बचा है. यह मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय कप्तान Rohit Sharma के लिए फाइनल में प्लेइंग इलेवन बड़ी चुनौती बन गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ जब सभी गेंदबाज पिट रहे थे तब भी टीम इंडिया को छठे गेंदबाज की कमी खल रही थी. लेकिन केवल 5 गेंदबाजी विकल्प होने के कारण भारतीय टीम के पास कोई विकल्प नहीं था. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये था कि क्या फाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बदलेगी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन सुर्खियों में आ गए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में उतर सकते हैं. अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए हमेशा घातक साबित हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए फाइनल में अश्विन की वापसी की संभावना है. आइए आपको बताते हैं कि अश्विन की वापसी पर किसे प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

अगर छठे गेंदबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन की वापसी होती है तो बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का टीम से बाहर होना तय माना जा रहा है. सूर्या इस विश्व कप में अब तक अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं, इसलिए सूर्या फाइनल से बाहर हो सकते हैं. अश्विन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं इसलिए वह बल्ले से भी रन बना सकते हैं.

वहीं, अगर भारतीय टीम सिर्फ 5 गेंदबाज उतारती है और अश्विन की वापसी होती है तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम से बाहर किया जा सकता है. सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खूब पिटाई की है. शानदार प्रदर्शन के कारण बुमराह और शमी को बाहर नहीं किया जा सकता. सेमीफाइनल में कुलदीप यादव काफी किफायती साबित हुए. वहीं, जडेजा को बाहर रखना नामुमकिन है. तो यह बिल्कुल स्पष्ट है कि अश्विन की वापसी, सिराज को बाहर कर देती है।

 

Advertisement
Next Article