India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yuvraj Singh ने अपने और MS Dhoni के रिश्ते को लेकर किया बड़ा खुलासा

02:59 PM Nov 05, 2023 IST
Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करने के लिए आगे आए। प्रसिद्ध यूट्यूबर, रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट का हिस्सा बनकर, युवराज सिंह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे टीआरपी के भूखे लोगों ने उन्हें गलत तरीके से चित्रित किया और धोनी के साथ अपने रिश्ते के समीकरण के बारे में खुलकर बात की। इसी क्रम में 2011 वनडे विश्व कप के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' ने एक चौंकाने वाले खुलासे में कहा कि वह और एमएस धोनी कभी करीबी दोस्त नहीं रहे।

हालांकि, वह यह कहने से नहीं चूके कि जब मैदान पर देश के लिए खेलने की बात आई, तो दोनों ने अपनी 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता दी और खेल के प्रति सच्चा जुनून और क्रिकेट के प्रति प्यार दिखाया। इसलिए यह सिर्फ इतना था। कि खेल उन्हें एक साथ लाया और उनकी दोस्ती की शुरुआत हुई। “मैं और माही करीबी दोस्त नहीं हैं, हम क्रिकेट के कारण दोस्त थे। हम साथ खेले. मेरी जीवनशैली उनसे बहुत अलग थी, इसलिए हम कभी भी करीबी दोस्त नहीं रहे, सिर्फ क्रिकेट के कारण,'' युवराज सिंह ने 'द रणवीर शो' (टीआरएस) पॉडकास्ट में कहा। “जब मैं और माही मैदान पर गए, तो हमने अपने देश को 100% से अधिक दिया।

उसमें वो कप्तान थे। मैं उप-कप्तान था. जब मैं टीम में आया तो 4 साल जूनियर था। जब आप कप्तान और उप-कप्तान होते हैं। तो निर्णय में मतभेद होंगे, ”युवराज सिंह ने कहा। कई वर्षों तक मंच साझा करने के बाद, धोनी और युवराज सिंह दोनों भारतीय टीम के लिए अपूरणीय खिलाड़ी बन गए। कुछ सबसे बड़े खिताब एक साथ जीतकर, धोनी और युवराज की साझेदारी ने प्रशंसकों को पिछले कुछ वर्षों में कुछ अविस्मरणीय क्षण दिए हैं। कभी-कभी उन्होंने ऐसे फैसले लिए जो मुझे पसंद नहीं आए  युवराज इसके अलावा, युवराज सिंह ने यह भी कहा कि कभी-कभी एमएस धोनी ऐसे फैसले लेते हैं। जो उन्हें पसंद नहीं आते और इसके विपरीत भी। हालाँकि, उन्होंने कहा कि हर टीम में ऐसा ही होता है, और यह भी कहा कि कैसे धोनी हमेशा उन्हें वास्तविक और ईमानदार राय देते थे।

"कभी-कभी उसने ऐसे निर्णय लिए जो मुझे पसंद नहीं थे, कभी-कभी मैंने ऐसे निर्णय लिए जो उसे पसंद नहीं थे। ऐसा हर टीम में होता है। जब मैं अपने करियर के अंत में था, जब मुझे अपने करियर के बारे में सही तस्वीर नहीं मिल रही थी, मैंने उनसे सलाह मांगी। वह वही व्यक्ति थे जिन्होंने मुझे बताया था कि चयन समिति अभी आपके बारे में नहीं सोच रही है। मुझे लगा, कम से कम मुझे असली तस्वीर तो पता चल गई। यह 2019 विश्व कप से ठीक पहले की बात है। यही वास्तविकता है , “युवराज सिंह ने निष्कर्ष निकाला।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article