India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अगस्त के महीने में सबसे ज्यादा हुए पाकिस्तान में आतंकी हमले ! सामने आयी रिपोर्ट

11:27 AM Sep 02, 2023 IST
Advertisement
देश से लेकर विदेश तक हर तरफ कई आतंकी हमले देखने को मिले, एक रिपोर्ट की माने तो इस बार अगस्त के महीने में पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा आतंकी हमले हुए हैं। जी हाँ पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज ने कहा है कि इस बार अगस्त के महीने में पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा आतंकवादी हमलों में तेजी से वृद्धि देखी गई थी। जी हाँ जहां पुरे  देश भर में 99 घटनाएं दर्ज की गईं, जो की साल 2014 के नवंबर के महीने के बाद से सबसे अधिक मासिक संख्या है।
अगस्त के महीने में हुए सबसे ज़्यादा आतंकी हमले 
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज ने शुक्रवार के दिन  एक रिपोर्ट साझा किया जिसमें कहा गया है  कि अगस्त के महीने में हुए हमलों में 112 मौतें हुईं और 87 घायल हुए थे। जिनमें से ज्यादातर सुरक्षा बल के जवान और नागरिक ही थे।वही इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जुलाई की तुलना में आतंकवादी हमलों में 83 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, क्योंकि जुलाई के महीने में सिर्फ  54 हमले हुए थे। 
 सुरक्षा बलों ने दिया आतंकवादी खतरे का प्रभावी ढंग से जवाब 
इसके अलावा, दक्षिण एशियाई देश में 2023 के पहले आठ महीनों में 22 आत्मघाती हमले हुए हैं, जिसमें 227 लोग मारे गए हैं और 497 घायल हुए हैं।पीआईसीएसएस के अनुसार, आंकड़ों से यह भी पता चला है कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी खतरे का प्रभावी ढंग से जवाब दिया, कई हमलों को टाल दिया गया, देश भर में विभिन्न अभियानों में कम से कम 24 आतंकवादियों को मार गिराया और 69 अन्य को गिरफ्तार किया।
Advertisement
Next Article