India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गिलगिट बाल्टिस्तान में तनाव, US ने जारी किया यात्रा का परामर्श

12:37 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
जम्मू-कश्मीर के गिलगिट बाल्टिस्तान में मौलवियों की अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर विवाद के बाद प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इलाके में तनाव के मद्देनजर अगले आदेश तक पूरे क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।  
गिलगिट बाल्टिस्तान में तनाव
गिलगिट बाल्टिस्तान में मौलवियों की अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर विवाद के बाद प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इलाके में तनाव के चलते इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। अमेरिका ने यात्रा परामर्श जारी कर अपने नागरिकों को गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र में हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए वहां जाने को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है।
अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेताया
गिलगिट बाल्टिस्तान सरकार ने इलाके में सेना तैनात किए जाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि चेहल्लुम के मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना की मदद मांगी है। अमेरिका ने यात्रा परामर्श जारी कर अपने नागरिकों को गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र में हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए वहां जाने को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है।
 गिलगिट बाल्टिस्तान को लेकर अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी
पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास और वाणिज्य दूतावास ने स्कार्दू और दिआमेर क्षेत्र में हाल ही में हुए प्रदर्शनों का हवाला देते हुए कहा है कि यहां भीड़ हिंसक हो सकती है। इससे पहले शनिवार को ब्रिटेन और कनाडा ने भी गिलगिट बाल्टिस्तान को लेकर अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी। 
Advertisement
Next Article