India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान में बिजली के रेट पर सियासत जारी, इमरान खान ने बढती कीमतों को लेकर शहबाज शरीफ सरकार को ठहराया जिम्मेदार

10:43 AM Aug 27, 2023 IST
Advertisement
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बिजली की बढ़ती लागत के लिए पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार को दोषी ठहराया, उन्होंने चेतावनी दी कि बिजली दरें पाकिस्तानी रुपये 85 के आसपास पहुंच सकती हैं। बढ़े हुए बिजली बिलों पर विरोध प्रदर्शन के बीच, पीटीआई महासचिव उमर अयूब खान ने कहा कि  सरकार बढ़े हुए और असहनीय बिजली बिलों के लिए जिम्मेदार है।
एक साल में कई बार बढ़ी बिजली की कीमतें
उन्होंने आगे कहा कि पीएमएल-एन देश को महंगी आयातित ऊर्जा पर निर्भर बना रहा है, क्योंकि टेक-एंड-पे अनुबंध के कारण क्षमता भुगतान इस साल पीकेआर 2,000 बिलियन तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा, पीएमएल-एन ने पाकिस्तान को महंगी आयातित ऊर्जा पर निर्भर बना दिया और आज पाकिस्तान में उत्पादित 70 प्रतिशत बिजली आयातित ईंधन पर निर्भर है। रुपये के अवमूल्यन के कारण ईंधन मूल्य समायोजन अधिक हो रहा था, उन्होंने दावा किया कि बिजली की कीमत केवल 15 महीनों में चार गुना से अधिक बढ़ गई है ।
बढ़ती दरों को लेकर लोगों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
पीटीआई के कार्यकाल के दौरान पीकेआर 16 प्रति यूनिट से पीकेआर 68 प्रति यूनिट तक,  बिजली बिलों में बढ़ोतरी के बाद आम जनता और व्यापारी संघों ने कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया और बाद में यह मामला पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल-हक काकर के पास गया। मामले को देखते हुए उन्होंने रविवार को आपात बैठक बुलाई, कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने इस्लामाबाद में बैठक बुलाई और ऊर्जा मंत्रालय और बिजली वितरण कंपनियों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दिया।
Advertisement
Next Article