India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ब्रिक्स के मंच पर नीचे रखा था तिरंगा, PM मोदी ने सम्मान से उठाकर अपने पास रखा, देखें वीडियो

04:50 PM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स  शिखर सम्मेलन दौरान आज सभी देशों नेताओं के साथ  ग्रुप फोटो लेते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब जमीन पर भारतीय तिरंगे को देखा तो ये कहा, कि वे उस पर नीचे कदम न रखें,  पीएम ने तिरंगे को उठाया और अपने हाथ में रख लिया, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने भी कुछ ऐसा ही किया। बता दें कि फोटो खींचवाते समय वहां पर किस नेता को कहां खड़ा होना है, इसके लिए वहां नाम की जगह सभी देशों के  झंडे रखे गए थे।

 ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में कई  देश के नेता हुए शामिल
इसके बाद पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ फोटो क्लिक करवाई, पीएम ने बुधवार को जोहान्सबर्ग में 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के सत्र में हिस्सा लिया था।
ग्लोबल साउथ की को मजबूत करने का लिया संकल्प 
भारत-दक्षिण अफ्रीका संबंधों को गहरा बनाने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा की। हमारी चर्चाओं में व्यापार, रक्षा और निवेश संबंध प्रमुखता से शामिल रहे। हम ग्लोबल साउथ की आवाज को भी मजबूत करने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे, पीएम मोदी ने रामफोसा के साथ अपनी मुलाकात के बाद एक्स पर पोस्ट किया। पीएम मोदी 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं और उनका जोहान्सबर्ग में खुले और बंद पूर्ण सत्र में भाग लेने का कार्यक्रम है।
Advertisement
Next Article