India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

युद्ध के बीच रूस ने की 42 यूक्रेनी ड्रोन को खत्म करने का दावा

12:01 PM Aug 25, 2023 IST
Advertisement
रूसी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को क्रीमिया के ऊपर 42 यूक्रेनी ड्रोनों को नष्ट करने का दावा किया है, जो कि कब्जे वाले प्रायद्वीप पर कीव द्वारा हाल ही में किए गए हमलों की श्रृंखला में नवीनतम है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पोस्ट में मंत्रालय ने कहा कि नौ ड्रोनों को मार गिराया गया और शेष 33 को इलेक्ट्रॉनिक युद्ध उपकरण द्वारा जाम कर दिया गया और वे अपने लक्ष्य तक पहुंचे बिना ही दुर्घटनाग्रस्त हो गए। 
कीव शासन के प्रयास को विफल कर दिया गया
आपको बता दें कि इस पोस्ट में कहा गया रातोंरात, रूसी संघ क्षेत्र पर मानव रहित हवाई वाहनों का उपयोग करके आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के कीव शासन के प्रयास को विफल कर दिया गया है। मंत्रालय ने यह भी दावा किया कि यूक्रेन ने एक उन्नत एस-200 वायु रक्षा जटिल मिसाइल लॉन्च की थी, जिसे मॉस्को के दक्षिण-पश्चिम में कलुगा क्षेत्र में रूसी सेना द्वारा पता लगाया गया और मार गिराया गया। 
यूक्रेन ने अभी तक घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की
रूस के दावे यूक्रेन द्वारा क्रीमिया में रूसी सैन्य सुविधाओं के खिलाफ अब तक के अपने सबसे जटिल और महत्वाकांक्षी अभियानों में से एक को अंजाम देने के एक दिन बाद आए, जिसमें यूक्रेनी विशेष बल रूसी इकाइयों पर हमला करने के लिए प्रायद्वीप के पश्चिमी तट पर उतरे थे।यूक्रेनी अधिकारियों ने बार-बार क्रीमिया में कीव के शासन को बहाल करने की कसम खाई है, जिसे 2014 में रूस द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। हाल के सप्ताहों में, यूक्रेन ने क्षेत्र में ड्रोन हमले बढ़ा दिए हैं, इसमें प्रमुख केर्च ब्रिज भी शामिल है, जो प्रायद्वीप को मुख्य भूमि रूस से जोड़ता है। 
Advertisement
Next Article