India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीमा संघर्ष के दौरान लेबनान पर इजरायली हमलों में मारे गए 115 लोग

02:55 PM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Israel-Hamas 7 अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र के खिलाफ हमास के बड़े हमले के बाद इजरायल के साथ सीमा पर शुरू हुई झड़प के बाद से लेबनान में कुल 115 लोग मारे गए हैं। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि इजरायल ने बुधवार को दक्षिणी लेबनान के 28 कस्बों और गांवों के बाहरी इलाकों में भारी तोपखाने का उपयोग करके अपने हमले तेज कर दिए।

 HIGHLIGHTHS

Israel-Hamas इजरायली ड्रोन और युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान में छह घरों को नष्ट कर दिया
सूत्र ने कहा कि इजरायली ड्रोन और युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान में छह घरों को नष्ट कर दिया और 20 अन्य को क्षतिग्रस्त कर दिया। खियाम के दक्षिणी गांव में मंगलवार को इजरायल द्वारा नष्ट किए गए एक घर के मलबे से दो नागरिकों के शव बरामद किए गए।
इस बीच, लेबनान में स्थित ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह ने घोषणा की कि उनके लड़ाकों ने अल-मलिकियाह, अल-बयादा और अल-मर्ज के गांवों के साथ-साथ मिस्काव अम की बस्ती में इजरायली सैन्य ठिकानों पर हमला किया था, जिसके बाद इजरायली हताहत हुए थे।

हिजबुल्लाह द्वारा शेबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे
पिछले दिन इजरायल पर हमास के हमलों के समर्थन में 8 अक्टूबर को हिजबुल्लाह द्वारा शेबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद लेबनान-इजरायल सीमा पर छह सप्ताह से अधिक समय तक तनाव बढ़ गया था। इसने इजरायली सेना को दक्षिणपूर्वी लेबनान के कई क्षेत्रों में भारी तोपखाने से गोलीबारी करके जवाब देने के लिए प्रेरित किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article