India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजराइल के नियंत्रण वाले मजदल शम्स में 'हिजबुल्लाह रॉकेट फायर अटैक' में 12 लोगों की मौत

10:57 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

इजराइल : इजराइल के कब्जे वाले मजदल शम्स की ओर रॉकेट दागे जाने से 12 लोगों की मौत हो गई, जिसके बारे में इजराइल का कहना है कि यह हमला ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने किया था, द जेरूसलम पोस्ट ने रिपोर्ट किया। शनिवार शाम को ड्रूज के एक बड़े शहर मजदल शम्स के इलाके में सीधे हमले के बाद 12 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 10 से 20 साल की उम्र के बच्चे और किशोर शामिल थे। इसके अलावा, कम से कम 19 लोग अलग-अलग डिग्री के घायल हुए, जिनमें छह गंभीर रूप से घायल, 13 मामूली रूप से घायल हुए, जिनमें एंग्जाइटी अटैक से पीड़ित लोग भी शामिल हैं।

Highlight :

मजदल शम्स की ओर रॉकेट दागे जाने से 12 लोगों की मौत

जेरूसलम पोस्ट के अनुसार, एमडीए ने कहा कि मजदल शम्स में सीधे हमले के बाद, अस्पतालों को लगभग 100 खुराक और रक्त घटक प्रदान किए गए। इसके अलावा, एमडीए ने लोगों से सप्ताह के दौरान रक्तदान करने को कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेट एक खेल के मैदान के पास एक फुटबॉल मैदान से टकराया। आईडीएफ की स्थिति के आकलन और आईडीएफ की खुफिया जानकारी के अनुसार, मजदल शम्स की ओर रॉकेट लॉन्च हिजबुल्लाह द्वारा किया गया था। आईडीएफ की परिचालन प्रणालियों के विश्लेषण के अनुसार, रॉकेट लॉन्च दक्षिणी लेबनान के चेबा गांव के उत्तर में स्थित एक क्षेत्र से किया गया था, जेरूसलम पोस्ट ने रिपोर्ट किया।

घायलों का चिकित्सा उपचार अभी भी जारी

वरिष्ठ एमडीए चिकित्सक इदान अवशालोम ने कहा, हम फुटबॉल मैदान पर पहुंचे और विनाश और आग लगी वस्तुओं को देखा। पीड़ित घास पर पड़े थे, और दृश्य कठिन थे। हमने तुरंत घायलों का इलाज शुरू कर दिया। कुछ घायलों को स्थानीय क्लीनिकों में ले जाया गया, और हमारी टीमों को भी उन क्लीनिकों में भेजा गया। घटना के दौरान, अतिरिक्त अलर्ट थे, और घायलों का चिकित्सा उपचार अभी भी जारी है।

उत्तरी गलील के मजदल शम्स क्षेत्र में अलार्म सक्रिय

जनरल स्टाफ के प्रमुख, लेफ्टिनेंट-जनरल। उत्तरी कमान के कमांडिंग ऑफिसर हर्ज़ी हलेवी, ऑपरेशन निदेशालय प्रमुख, इज़राइल वायु सेना प्रमुख और जनरल स्टाफ़ फ़ोरम के अन्य सदस्य अभी भी घटना का स्थितिजन्य आकलन कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, उत्तरी कमान के कमांडिंग ऑफ़िस, मेजर-जनरल ओरी गॉर्डिन ने मजदल शम्स में स्थितिजन्य आकलन किया, जहाँ उन्होंने घटना क्षेत्र का दौरा भी किया। हमले के बाद, शाम 6:18 बजे उत्तरी गलील के मजदल शम्स क्षेत्र में अलार्म सक्रिय हो गए। इज़राइल पुलिस ने बताया कि वे घटना की शुरुआती रिपोर्ट के तुरंत बाद गोलान के उत्तर में छर्रे गिरने वाले कई दृश्यों से निपट रहे हैं, द जेरूसलम पोस्ट ने रिपोर्ट किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article