India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel-Lebanon War: बेरूत में हुए ताजा इजरायली हमले में 2 की मौत, 76 घायल

02:34 AM Sep 28, 2024 IST
Advertisement

Israel-Lebanon War: इजरायल ने लेबनान के बेरूत में हवाई हमला किया है। इस भीषण हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि इस हमले में 76 अन्य घायल भी हो गए हैं. इजराइली सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने बेरूत में हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला किया, जहां एक के बाद एक कई भीषण विस्फोट से काफी संख्या में इमारतें ध्वस्त हो गईं और आसमान में नारंगी तथा काले धुएं का गुबार छा गया।

हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला

इजरायल की सेना ने कहा कि उसने बेरूत में हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला किया है। इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने टेलीविजन पर यह घोषणा की। बेरूत में हुए विस्फोट के बाद आसमान में नारंगी और काले रंग के धुएं का गुबार छा गया। यह हमला ऐसे दिन किया गया, जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित किया है। इजरायल के तीन प्रमुख टीवी चैनलों के अनुसार हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को निशाना बनाने के लिए ये हमले किए गए। हालांकि, सेना ने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया।

हमले में 2 की मौत, 76 घायल

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि बेरूत में हिज़्बुल्लाह के मुख्यालय पर ही हसन नसरल्लाह भी रहा करता है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई कि हमले के वक्त हसन नसरल्लाह हिज़्बुल्लाह के मुख्यालय में मौजूद था या नहीं? एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बेरूत उपनगर में बड़े पैमाने पर इजरायली हमलों में कम से कम 2 लोग मारे गए और 76 घायल हो गए।

हिज्बुल्लाह पर हुए 220 हवाई हमले

इजरायल की सेना ने दावा किया उसकी वायु सेना ने लेबनान में 220 हवाई हमले किए और सभी टारगेट्स हिज्बुल्लाह से जुड़े थे। सेना की ओर से जारी एक बयान में बताया गया जिन टारगेट्स को निशाना बनाया उनमें हिजबुल्लाह के इन्फ्रास्ट्रक्चर, लांचर और हथियारों जमा करने के ठिकाने शामिल थे। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, सेना ने हिज्बुल्लाह के आतंकवादियों पर भी हमला किया। सेना ने कहा कि वह हिज्बुल्लाह की ताकत और बुनियादी ढांचे को कमजोर करने और नष्ट करने के लिए अभियान जारी रखेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article