India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

25 रणनीतिक उद्यमों ने हांगकांग में किया कारोबार स्थापित

06:32 PM Mar 21, 2024 IST
Advertisement

Hong Kong: कुल 25 रणनीतिक उद्यमों ने हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) सरकार के रणनीतिक उद्यम भागीदार बनने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

Highlights:

छह उद्यम अमेरिका से... बाकी चीन से

ये 25 रणनीतिक उद्यम जीवन और स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और डेटा विज्ञान, फिनटेक और उन्नत विनिर्माण और नई ऊर्जा जैसे उद्योगों से आते हैं। उनमें से छह उद्यम अमेरिका से हैं, बाकी चीन की मुख्यभूमि से हैं।

ये उद्यम पहले आकर्षित किए गए

आने वाले वर्षों में, रणनीतिक उद्यमों के साथ हांगकांग में 40 अरब हांगकांग डॉलर (लगभग 5.11 अरब अमेरिकी डॉलर) से अधिक का निवेश करेंगे, और 13 हज़ार से अधिक नौकरियां पैदा करेंगे, जिनमें से अधिकांश वैज्ञानिक अनुसंधान और प्रबंधन पद होंगे।

'हांगकांग शहर में रणनीतिक उद्यम फलते-फूलते रहेंगे'

हांगकांग एसएआर सरकार के रणनीतिक उद्यमों को आकर्षित करने के लिए कार्यालय द्वारा आयोजित हस्ताक्षर समारोह में, हांगकांग एसएआर के मुख्य कार्यकारी जॉन ली ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि हांगकांग शहर में रणनीतिक उद्यम फलते-फूलते रहेंगे। एक देश दो प्रणाली सिद्धांत के तहत हांगकांग चीन के लाभ और वैश्विक लाभ दोनों को जोड़ता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article