India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान के UNS में महिलाओं की भागीदारी का किया स्वागत, तालिबान के साथ भागीदारी से बचने का किया आह्वान

08:40 AM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

Afghanistan: अफगानिस्तान के राष्ट्रीय एकता समूह ने संयुक्त राष्ट्र सत्र में महिलाओं को आमंत्रित करने की घोषणा का स्वागत किया है और तालिबान के साथ किसी भी तरह की भागीदारी से बचने का आह्वान किया है।

Highlights

महिलाओं  के प्रति उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाए

NUG ने एक बयान में कहा कि तालिबान को महिलाओं और लड़कियों के प्रति उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। जो अफगानिस्तान में महिलाओं के अधिकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन को मजबूत करेगा।

तालिबान के साथ भागीदारी से बचने का किया आह्वान

खामा प्रेस के अनुसार, घोषणा में तालिबान की उपस्थिति के कारण अफगानिस्तान में चल रहे संकट के समाधान के लिए व्यावहारिक और निश्चित निर्णयों की आवश्यकता पर भी जोर दिया गया। वहीं महिला कार्यकर्ताओं ने तालिबान को संयुक्त राष्ट्र की काली सूची में रखने का भी आह्वान किया। यह अनुरोध 18-19 फरवरी को होने वाले दोहा सम्मेलन के प्रतिभागियों के बीच रखा गया था।उन्होंने आगे कहा, "हम संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों से अफगानिस्तान के लोगों और महिलाओं के हत्यारों से नहीं जुड़ने और उन्हें पहचानने, उन्हें अलग करने और तालिबान पर अधिक दबाव डालने के लिए नए और सख्त प्रतिबंध लगाने का आह्वान करते हैं।" हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने घोषणा की कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस 18-19 फरवरी को दोहा में अफगानिस्तान पर एक सम्मेलन की मेजबानी करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने कहा कि इस समूह के एक प्रतिनिधि को दोहा सम्मेलन में आमंत्रित किया गया था। एंटोनियो गुटेरेस के नेतृत्व में दोहा में अफगानिस्तान पर प्रारंभिक संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में तालिबान या विरोधी राजनीतिक समूहों के प्रतिनिधि शामिल नहीं थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article