India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अंधाधुंध फायरिंग से दहला अमेरिका, 22 की मौत, 60 से ज्यादा लोग घायल

08:55 AM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

America: लेविस्टन शहर में बुधवार को कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।बता दें इस हमले में अबतक 22 लोगों की मारे जाने की खबर मिली है। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, 50-60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें कि गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध फरार है। उसके पास एक लंबी बंदूक थी, जिसकी मदद से वो लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था।
जांचकर्ता अभी कर रहे है घटना स्थलों की जांच
सूत्रों के मुताबिक, गोलीबारी की घटना को बॉलिंग एली, लोकल बार सहित वॉलमार्ट सेंटर में अंजाम दिया गया। इस मामले पर AP को दो कानून अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। दो कानून अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।उन्होंने कहा कि जांचकर्ता अभी भी घटना स्थलों की जांच कर रहे हैं और सबूत इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं।
एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने दी जानकारी
आपको बता दें इस मामले को लेकर एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि संदिग्ध अभी भी बड़े पैमाने पर है। इसके अलावा मेन स्टेट पुलिस ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी देते हुए एक्टिव शूटर के बारे में चेतावनी दी।
लेविस्टन हमले को माना जा सबसे बड़ा हमला
दरअसल, एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने लेविस्टन में शूटिंग में शामिल संदिग्ध की तस्वीरें जारी की हैं। इसके अलावा लेविस्टन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट पर लोगों को जानकारी दी कि कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें अगर आप किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति को देखते हैं तो 911 पर कॉल करके हमें सूचित करें। साल 2022 के बाद से लेविस्टन हमले को सबसे बड़ा माना जा रहा है, क्योंकि पिछले साल मई में टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राइमरी स्कूल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें 19 बच्चों समेत दो टीचर की मौत हो गई थी।

Advertisement
Next Article