India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत-कनाडा लड़ाई के बीच, भारतीय पेरेंट्स का बढ़ा तनाव ! सरकार से की मांग

08:32 AM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

भारत और कनाडा के रिश्ते काफी खराब होते जा रहे हैं। जिस कारण भारतीय परिवार वालों को कनाडा में पढ़ रहे हैं उनके बच्चों को लेकर काफी चिंता बढ़ गई है। इतना ही नहीं बल्कि वह सरकार से गुजारिश भी करने लगे हैं कि वह जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकाले। दरअसल पूरी बात की है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के जरिए खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत का हाथ होने का आरोप लगाया जा रहा है जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल देखा जा रहा है।

कौन था हरदीप सिंह निज्जर?

दरअसल हरदीप सिंह निज्जर भारत से साल 1996 में फर्जी पासपोर्ट के जरिए कनाडा घुस गया था। यहां पर वह खालिस्तान गतिविधियों में भी शामिल हो चुका था इतना ही नहीं बल्कि वह भारत विरोधी एजेंडा भी चला रहा था। जिसकी इसी साल जून के महीने में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सर्रे शहर में एक गुरुद्वारे के बाहर अज्ञात हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी जहां इस मामले की जांच भी अभी जारी है। लेकिन कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने इस हत्या का आरोप भारतीय एजेंट पर लगाया है कि उनका इस हत्या में हाथ है जिसके कारण ही भारत और कनाडा के संबंध काफी खराब हो चुके हैं।

पेरेंट्स क्या कह रहे हैं?

भारत और कनाडा के रिश्तों में खटास देखने के बाद भारतीय पेरेंट्स काफी परेशान से हो गए। जी हां अमृतसर की रहने वाली कुलदीप कौर की बेटियां कनाडा में ही पढ़ाई कर रही है और उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी सुरक्षा को लेकर फिर काफी चिंतित थे उन्हें डर है कि उनके साथ कुछ बुरा न हो जाए । इसलिए उन्होंने कहा है कि दोनों देशों की सरकारों को एक साथ मिलकर इस समस्या का समाधान ढूंढना चाहिए वही कुलदीप कौर ने यह भी बताया कि उनकी बेटियां पिछले चार-पांच सालों से ही कनाडा के अंदर ही पढ़ाई कर रही है। इतना ही नहीं बल्कि ऐसा ही डर एक अमृतसर के रहने वाले बलविंदर सिंह को भी है जिनकी बेटी 7 महीने पहले ही कनाडा गई थी। बलविंदर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मेरी बेटी वहां काफी टेंशन में है वो अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं लगा पा रही है। वहीं दूसरी ओर बहुत से ऐसे स्टूडेंट्स भी है जो कनाडा जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं मगर अब उनके इस प्लान पर रोक लगा दी गई है क्योंकि भारत कनाडा के बीच तनाव पैदा हो चुका है।

Advertisement
Next Article