India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hamas से जंग के बीच इजरायल ने उतारी स्पेशल फोर्स 'सायरेत मतकल, जिससे कांपते है दुश्मन

05:34 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इजराइल हर हाल में हमास को खत्म करना चाहता है इसलिए वो बड़े स्तर पर तैयारी कर रहा है क्योंकी इजाराइल को ऐसा लग रहा है कि इस हमले की वजह से उसे दूसरे देश कमजोर समझ रहे है ।
इजराइल हमास में उतारेगा खतरनाक फोर्स
इसलिए अब तक तो इजराइल ने हमास पर बमाबारी की थी लेकिन जबसे इजारइल के लोगों को हमास के आतंकियो ने बंधक बनाया है तबसे ही इजराइल हमास को कई बार चेतावनी दे चुका है लेकिन वो किसी भी हाल में इजराइल की बात को मानने के लिए तैयार नही है। इसलिए अब इजराइल ने दुश्मनों को खत्म करने वाली सबसे खतरनाक फोर्स को जंग में उतारने का फैसला किया है।
कितनी ताकतवर है सायरेत मतकल फोर्स
इजरायल की स्पेशल यूनिट सायरेत मतकल' जो कि सबसे खतरनाक फोर्स है इस पर इजराइल काफी भरोसा करता है क्योंकी ये फोर्स दुश्मनों के घर में घूसकर मारने की ताकत रखती है। इजरायल की इस फोर्स का अपना एक इ्तिहास रहा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि वो अपने दुश्मनों को कभी नहीं छोड़ता. ये देश ना डरा है और ना कभी पीछे हटा है उसके दुश्मन चाहे जमीन, आसमान या फिर पाताल में ही कहीं क्यों न छिपा हो इजरायली फौज की ये यूनिट उसे ढूंढकर खत्म करने की ताकत रखती है। इनकी एजेंसियां हजारों किलोमीटर दूर बैठे दुश्मन की हर हरकत पर नज़र रखती हैं और मौका मिलते ही दुश्मन को खत्म कर देती हैं.
दुनियाभर में चर्चित है ये फोर्स
हमास ने इजरायल के सैकड़ों लोगों को बंधक बना रखा है। हमास ने कहा है कि अगर इजरायल ने बमबारी नहीं रोकी तो वो बंधकों को मार देगा। लेकिन हमास की धमकी के बाद अब इजरायल बंधकों को छुड़ाने के लिए अपनी स्पेशल यूनिट सायरेत मतकल को उतारने वाला है। बता दें सायरेत मतकल के खतरनाक कमांडो ऐसे कई ऑपरेशन को अंजाम दे चुके है जिनकी वजह से दुनिया इजरायल की इस फोर्स का लोहा मानती है।
खतरनाक हथियारों से लैस है कमांडो
सायरेत मतकल फोर्स के कमांडो सबसे मुश्किल ऑपरेशन को पलक झपकते ही अंजाम तक पहुंचाने का दम रखते है। खतरनाक हथियारों से लैस हर कमांडो दुश्मन का काल माना जाता है। हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इजरायलियों को बंधक बनाया हुआ है। हमास के आतंकी हर दिन बंधकों को मौत के घाट उतारने की धमकी दे रहे है। इसलिए इजरायल अब अपनी स्पेशल फोर्स सायरेत मतकल को युद्ध के मैदान में उतारने जा रहा है। जिनका काम होगा हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाना और आतंकियों का काम तमाम करना। सायरेत मतकल की गिनती दुनिया की सबसे खतरनाक स्पेशल फोर्स में होती है

Advertisement
Next Article