India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

24 घंटे में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों पर किया हमला: इज़राइल रक्षा बल

03:18 PM Oct 24, 2023 IST
Advertisement

हमास के साथ चल रहे संघर्ष के बीच, इज़राइल रक्षा बलों ने मंगलवार को कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों पर हमले किए हैं। आईडीएफ ने जोर देकर कहा कि वह निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम करना जारी रखेगा।समुद्र के रास्ते इजराइल में घुसपैठ कराने के लिए आतंकियों को ले जा रहा है। हमास के कमांड सेंटरों का इस्तेमाल गुर्गों द्वारा किया जाता है और मस्जिदों में हथियार रखे जाते हैं। निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आईडीएफ काम करना जारी रखेगा।

इज़राइल हमास को "पूर्ण विनाश" की स्थिति में लाना चाहता :आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ

आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ, लेफ्टिनेंट जनरल हर्ज़ी हलेवी ने कहा कि इज़राइल हमास को "पूर्ण विनाश" की स्थिति में लाना चाहता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इजराइल दक्षिण में जमीनी अभियानों के लिए अच्छी तरह से तैयार है। लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी, "हम हमास को पूरी तरह से नष्ट करने की स्थिति में लाना चाहते हैं - इसके नेताओं, इसकी सैन्य शाखा और इसके कामकाजी तंत्र। यही कारण है कि हम उच्च रैंकिंग कमांडरों और सदस्यों पर हमला कर रहे हैं और उन्हें खत्म कर रहे हैं, बुनियादी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं और बड़े दृढ़ संकल्प के साथ कार्य कर रहे हैं। यह रास्ता हर जगह और हर तरह से हमास को नुकसान पहुंचाने वाले अनवरत हमलों का रास्ता है। हम दक्षिण में जमीनी तैयारियों के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। दक्षिणी कमान के पास गुणवत्तापूर्ण परिचालन योजनाएं हैं।

क्या कहा इज़राइल वायु सेना ने ?

इज़राइल की वायु सेना ने कहा कि उसने हिजबुल्लाह के बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया, जिसमें एक सैन्य परिसर और संगठन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक अवलोकन पोस्ट भी शामिल है।इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि इज़राइली वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने आज सुबह हमास के उत्तरी ब्रिगेड के एंटी-टैंक मिसाइल रेंज के प्रमुख इब्राहिम अल-साहेर को बेअसर करने के लिए हवाई हमला किया। आज सुबह हमास के उत्तरी ब्रिगेड के टैंक मिसाइल ऐरे को ले जाना। 2021 में, इब्राहिम अल-सहेर ने एक एंटी-टैंक मिसाइल दागी, जिसमें एसएसजीटी ओमर ताबीब की मौत हो गई और अतिरिक्त आईडीएफ सैनिक घायल हो गए।

Advertisement
Next Article