India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चीन दौरे पर होंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम, चीनी प्रवक्ता ने कहा द्विपक्षीय संबंधों का निरंतर विकास बढ़ाने को तैयार

04:54 PM Nov 03, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ चीन की यात्रा करेंगे। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेसवार्ता यह जानकारी दी। चीनी प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के व्यापक हित हैं और सहयोग का उज्ज्वल भविष्य होगा

2016 के बाद किसी आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की पहली चीन यात्रा

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वनपिन ने प्रेस वार्ता में घोषणा की कि चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग के निमंत्रण पर आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ 4 से 7 नवंबर तक चीन की औपचारिक यात्रा करेंगे। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री 5 से 10 नवंबर तक शांगहाई में आयोजित छठे चीन अंतरराष्ट्रीय आयात मेले के उद्घाटन समारोह और संबंधित गतिविधियों में भाग लेंगे।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की बाद अल्बनीज़ की यह पहली चीन यात्रा होगी और साल 2016 के बाद किसी आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की पहली चीन यात्रा होगी।

दोनों देशों के व्यापक हित हैं और सहयोग का उज्ज्वल भविष्य होगा- चीनी प्रवक्ता
चीनी नेता अल्बनीज़ के साथ वार्ता कर द्विपक्षीय संबंधों और समान चिंता वाले अंतर्राष्ट्रीय व क्षेत्रीय सवालों पर विचार-विमर्श करेंगे।
प्रवक्ता ने कहा कि चीन और आस्ट्रेलिया सर्वांगीण रणनीतिक साझेदार हैं। दोनों देशों के व्यापक हित हैं और सहयोग का उज्ज्वल भविष्य होगा। स्वस्थ व स्थिर चीन-आस्ट्रेलिया संबंध दोनों देशों और दोनों देशों की जनता के मूल हित में है।

Advertisement
Next Article