India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Baba vanga 2024 Predections: Vladimir Putin के हाथों में होगी दुनिया, बाबा वेंगा की भविष्यवाणी बदल सकती है world order

02:22 PM Nov 29, 2023 IST
Advertisement

Baba vanga 2024 Predections: बुल्गारिया में जन्मे बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई है। उन्हें एक भविष्यवक्ता के रूप में जाना जाता है। बाबा वेंगाने साल 2024 को लेकर कई भविष्यवाणी किए थे, जो आज चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें सबसे बड़ी बात यह कि रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin की हत्या के साथ ही पृथ्वी की कक्षा बदलने जैसी चेतावनी शामिल है।

बाबा वेंगा थीं एक फ़कीर 

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा का जन्म 3 अक्टूबर, 1911 को बुल्गारिया में हुआ था। बाबा वेंगा एक फ़कीर थीं जिन्हें बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है। महज़ 12 वर्ष की उम्र में ही उनकी आंखें खराब हो गई थीं, जिससे उन्हें दिखाई देना बंद हो गया था। बाबा वेंगा की 11 अगस्त 1996 को निधन हो गया था।

रूस एक दिन करेगा पूरी दुनिया में राज 

भविष्यवाणी करने वाले Baba Vanga ने वर्षों पहले रूस को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की थी। जिसके अनुसार पूरी दुनिया में एक दिन रूस राज करेगा। इतना ही नहीं बाबा वेंगा ने रूस को ‘Lord of the World’ यानी की दुनिया का स्वामी बनने की भी भविष्यवाणी की थी। भविष्यवाणी के मुताबिक रूस को कोई नहीं रोक सकता और वह सभी को रास्ते से हटा देगा। भविष्य देखने की अद्भुत क्षमता रखने वालीं Baba Vanga ने अपनी भविष्यवाणी में यह भी कहा था कि एक दिन सब बर्फ की तरह पिघल जाएंगे, लेकिन केवल एक ही चीज अछूती रहेगी और वह है 'रूस का गौरव'. बहुत से जानकर बात को व्लादिमीर पुतिन और रूस के सबसे ताकतवर होने से जोड़ रहे हैं। अगर यह बात सच साबित हुई थी दुनिया का भविष्य रूस के ऊपर निर्भर करेगा।

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की 2024 में होने वाली घटनाओं को लेकर जो भविष्यवाणियां की गईं, उसको लेकर लोगों के अलग-अलग मत है। कुछ का मानना है कि बाबा वेंगा की बातें सच साबित होगीं तो कुछ का कहना है कि यह महज़ एक कल्पना है। अब देखना है कि क्या कुछ ऐसा होगा या फिर यह मात्र एक कल्पना साबित होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article