India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh update: बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक के प्रमुख ने दिया इस्तीफा

06:00 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh update: बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर ने इस्तीफा दे दिया है। अधिकारियों के अनुसार, छात्रों के विरोध प्रदर्शनों के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने शासन के दौरान नियुक्त किए गए अधिकारियों को निशाना बनाए जाने के डर से बांग्लादेश बैंक के गवर्नर को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कानून मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मुख्य न्यायाधीश ओबैदुल हसन ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि छात्रों ने उन्हें ऐसा न करने पर “गंभीर परिणाम” भुगतने की चेतावनी दी थी।

वित्त मंत्रालय के सलाहकार सालेहुद्दीन अहमद ने बताया कि बांग्लादेश बैंक के गवर्नर अब्दुर रउफ तालुकदार ने भी इस्तीफा दिया है। हालांकि, उनके पद की महत्वता को ध्यान में रखते हुए, उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है।

कुछ दिन पहले, 300 से 400 बैंक अधिकारियों ने चार डिप्टी गवर्नरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और उन्हें इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया था। इस विद्रोह के बाद, प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार से नई दिल्ली में शरण ले रही हैं। इस विद्रोह में करीब 300 लोगों की मौत हुई है, जिनमें कई छात्र शामिल हैं।

Advertisement
Next Article