India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh Violence: आज रात भारत में ही रहेंगी शेख हसीना, पानागढ़ एयर बेस से UK जाने की करेंगी तैयारी

02:03 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh Violence: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना आज रात भारत में ही रहेंगी। बांग्लादेश वायु सेना का C130J रात में पानागढ़ एयर बेस के लिए उड़ान भरेगा। यह पानागढ़ में रुकेगा और आगे की यात्रा के लिए मंजूरी मिलने पर शेख हसीना को ले जाने के लिए वापस आ सकता है। बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसा को बढ़ता देख प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद बांग्लादेश की सेना ने मोर्चा संभाल लिया है और प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बांग्लादेश के छात्र शेख हसीना सरकार के लागू किए गए विवादास्पद आरक्षण का विरोध कर रहे थे। इन झड़पों में अब तक कुल 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिसमें से 100 से ज्यादा पिछले 24 घंटों में मरे हैं। शेख हसीना के विदेश चले जाने के बाद बांग्लादेशी सेना प्रमुख देश को संबोधित करने वाले हैं।

हिंडन एयरबेस पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के बीच शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हालात बिगड़ता देख उन्होंने देश छोड़ दिया और भारत पहुंचीं। उनका विमान दिल्ली के पास गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा। एनएसए अजीत डोभाल ने उनसे मुलाकात की। वही सूत्रों के मुताबिक, शेख हसीना आज रात भारत में ही रहेंगे। हिंडन एयरबेस से उन्हें सेफ हाउस भेज दिया गया है। इसके साथ ही वो जहां रूकी हैं उसकी सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाई गई है।

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट

बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सूत्रों के अनुसार, पड़ोसी देश में उथल-पुथल के मद्देनजर 4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा पर सभी यूनिट को 'हाई अलर्ट' पर रखा गया है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "हम सीमावर्ती इलाकों में गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article