India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने सैयद रेफत अहमद को बनाया नया चीफ जस्टिस

12:08 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

पूर्व चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की तरफ से शनिवार को देर रात नए चीफ जस्टिस के नाम का ऐलान किया गया। इस ऐलान के साथ ही सैयद रेफत अहमद बांग्लादेश के 25वे चीफ जस्टिस बन गए हैं।

दरअसल, शनिवार, 10 अगस्त की देर रात 9 बजे इसका ऐलान किया गया। सैयद रेफत अहमद बांग्लादेश के नए चीफ जस्टिस न गए हैं। पूर्व चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन के इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की तरफ से शनिवार को देर रात नए चीफ जस्टिस के नाम का ऐलान किया। उनके इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी छात्रों ने शनिवार सुबह सुप्रीम कोर्ट को घेर लिया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद सैयद रेफत अहमद बांग्लादेश के 25वें चीफ जस्टिस बन गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में वहां इकट्ठा हुए थे। छात्रों ने कहा, "अगर जजों ने इस्तीफे नहीं दिए तो हसीना की तरह उन्हें भी कुर्सी से खींचकर उतार देंगे।" प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप था कि सुप्रीम कोर्ट के जज हसीना से मिले हुए हैं। पूर्व पीएम शेख हसीना ने 5 अगस्त को पद से इस्तीफा दिया था और देश छोड़कर भारत आ गई थीं।

खबर के मुताबिक, चीफ जस्टिस के इस्तीफे के बाद पांच और जज इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि जब तक सभी 6 जज इस्तीफा नहीं देते, वे सड़कें खाली नहीं करेंगे। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने फैसला किया है कि छात्रों के आंदोलन को दबाने के लिए 1 अगस्त से 5 अगस्त तक उनके खिलाफ जो भी केस दर्ज हुए थे, उन्हें खारिज कर दिया जाएगा।

Advertisement
Next Article