India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश में बड़ा हादसाः 2 ट्रेनों के बीच हुई टक्कर, अबतक 20 लोगों की मौत

08:47 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके भैरब उपजिला में सोमवार को एक मालगाड़ी और एक यात्री ट्रेन की टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए। कमलापुर रेलवे पुलिस के प्रभारी अधिकारी मोहम्मद फिरदौस ने मीडिया को बताया कि दो राहत ट्रेनें भैरब पहुंच गई हैं और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि घायलों को बचाने के लिए अग्निशमन सेवा कर्मियों को भी आपातकालीन राहत कार्य में लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि टक्कर की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। हादसे में ढाका जाने वाली एगारोसिन्दुर गोधुली एक्सप्रेस यात्री ट्रेन के दो पिछले डिब्बों को चट्टोग्राम, अज़ीज़ुल हक राजोन की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। बांग्लादेश में असुरक्षित रेलवे क्रॉसिंग, खराब सिग्नलिंग और आधिकारिक लापरवाही के कारण ट्रेनों की टक्कर आम है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभी भी लोग मलबे में फंसे हुए हैं और बचाव अभियान जारी है।

अग्निशमन एवं सेवा अधिकारी मोशर्रफ हुसैन ने कहा कि स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कम से कम 20 शव बरामद हो चुके हैं। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। मोशर्रफ हुसैन ने आईएएनएस को बताया, “फायर एंड सर्विसेज की चार इकाइयां वर्तमान में बचाव अभियान कर रही हैं। यह एक अराजक स्थिति है।'' भैरब स्टेशन मास्टर यूसुफ ने कहा कि दुर्घटना के बाद ढाका से चटगांव तक; ढाका से सिलहट; मैमनसिंह से चटगांव; सिलहट से किशोरगंज तक रेल कनेक्टिविटी चार घंटे से अधिक समय तक बाधित रही।

 

 

Advertisement
Next Article