India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बड़ा धमाका, दो बच्चों समेत तीन की मौत

09:37 AM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान : बलूचिस्तान के पिशिन जिले में शनिवार को हुए एक विस्फोट में दो बच्चों और एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों समेत 13 लोग घायल हो गए, मीडिया ने अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट दी। सुरखाब चौक के पास मुख्य बाजार में हुई यह घटना पुलिस अधिकारियों और चौकियों पर हमलों की एक श्रृंखला में नवीनतम है, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में। बता दें कि विशेष रूप से, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा 2022 में सरकार के साथ एक नाजुक संघर्ष विराम समझौते को तोड़ने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कसम खाने के बाद हमले बढ़ गए हैं।

Highlight : 

बलूचिस्तान प्रांत में बम विस्फोट

पिशिन सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक वकील शेरानी द्वारा जारी हताहतों की सूची के अनुसार, आज के विस्फोट में दो बच्चे मारे गए, जबकि 14 लोग शुरू में घायल हुए थे। डॉन ने अस्पताल के प्रबंध निदेशक अरबाब कामरान द्वारा जारी सूची का हवाला देते हुए बताया कि घायलों में से 13 को क्वेटा ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, जहां एक महिला की मौत हो गई। पांच घायलों की हालत गंभीर है, दो को मामूली चोटें आई हैं और तीन का इलाज चल रहा है। सूची में कहा गया है कि दो पीड़ितों को ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई है।

दो घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर

एसएचओ मुजीबुर रहमान के अनुसार, दो घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। एसएचओ रहमान ने कहा, जाहिर तौर पर विस्फोटक सामग्री एक मोटरसाइकिल में रखी गई थी, उन्होंने कहा कि इसके परिणामस्वरूप तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद निरोधी विभाग और बम निरोधक दस्ता जांच के लिए साक्ष्य एकत्र करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। सरकारी प्रसारक न्यूज के अनुसार, विस्फोट पिशिन डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय के पास हुआ। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि छोटे बच्चों पर हमला करने वाले कायर आतंकवादी इंसान कहलाने के लायक नहीं हैं।' उन्होंने घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उन्हें कड़ी सजा देने का आह्वान किया।

यह हमला उस समय हुआ जब फ्रंटियर क्रॉप्स का काफिला वहां से गुजर रहा था

पुलिस के अनुसार, यह हमला उस समय हुआ जब फ्रंटियर क्रॉप्स का काफिला वहां से गुजर रहा था। पिछले महीने, पिशिन में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के कारण हुए विस्फोट में सीटीडी के तीन अधिकारी और तीन पैदल यात्री घायल हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि हमला विभाग के कर्मियों को ले जा रहे सीटीडी वाहन को निशाना बनाकर किया गया था। उसी दिन इसी तरह की एक घटना में, केच जिले के बुलेदा इलाके में फ्रंटियर कॉर्प्स साउथ के क्विक रिस्पॉन्स फोर्स के एक सैनिक की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए, जैसा कि डॉन ने बताया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article