India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ram Mandir पर अल-जजीरा के एंकर को BJP नेता शाजिया इल्मी ने सुना दी खरी-खरी

08:42 PM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

कई सालों की तपस्या के बाद भगवान राम को उनका घर मिला है। भारत से लेकर विदेशों में रहने वाले भारतीयों में खुशी की लहर है। भारत में चारों तरफ राम नाम की धुन सुनाई दे रही है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर देशभर में ऐसा माहैल था मानो देश के करोड़ों लोगों दिवाली का त्यौहार मना रहे हों, लेकिन कुछ देशों और लोगों को इससे जरूर मिर्ची लगी है। इस मिर्ची लगने का नमूना एक इंटरव्यू के दौरान देखा गया। जब अल-जजीरा के एंकर ने शाजिया इल्मी जोकि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं उनको बुलाकर भगवान राम और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई तीखे सवाल किए।

Highlights

शाजिया इल्मी ने तीखे सवालों का दिया करारा जवाब

अल जजीरा के एंकर ने इंटरव्यू शुरू करते ही शाजिया इल्मी से सवाल किया कि भारत के विपक्षी पार्टी इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह और भगवान राम के मंदिर को पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं। क्या यह मंदिर को लेकर बस एक राजनीति की जा रही है? शाजिया इल्मी ने एंकर द्वारा किए गए इस प्रश्न को पूरी तरह से नकारते हुए इसका जवाब दिया की भारत के लिए यह एक बेहद महत्वपूर्ण दिन है। शाजिया राम की महिमा को और भारत के लोगों के बीच उनके प्रति आस्था को लेकर बताती हैं कि भगवान राम राजनीति से प्रेरित कोई मुद्दा नहीं है वह भारत के लोगों की आस्था हैं। साथ ही साथ शाजिया एंकर को भारतीय इतिहास को पढ़ने की नसीहत देती नजर आती हैं।

अल-जजीरा ने राम मंदिर को बताया राजनीति से प्रेरित

इसके बाद एंकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह और राम मंदिर को लेकर कई सवाल करते हैं जैसे- प्राण प्रतिष्ठान राजनीति से प्रेरित है, प्राण प्रतिष्ठान मंदिर बस एक राजनीति है, भारत ने एक पूर्व मस्जिद की जगह पर एक मंदिर बनाया है, चुनावी वर्ष में राम मंदिर मोदी के लिए वोट दिलाने वाला है, भारत को एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र से हिंदू राष्ट्र में बदल दिया गया है, भारत में अल्पसंख्यकों के लिए जगह कम होती जा रही है। ऐसे ढेरों सवाल शाजिया इल्मी से किए गए। इन सभी सवालों का जवाब भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाज़िया इल्मी ने बड़े ही बखूबी दिया है जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर वायरल हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article