India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Brazil Plane Crash: ब्राजील में भीषण विमान हादसा, 62 लोगों को ले जा रहा प्लेन हुआ क्रैश

12:41 AM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

Brazil Plane Crash: ब्राजील के साओ पाओलो में एक भीषण विमान हादसा हुआ। इस विमान में 62 लोग सवार थे। दुर्घटना में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी सही जानकारी सामने नहीं आई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान आसमान से बहुत तेजी से नीचे की ओर जाते हुए देखा गया है। घटना के बाद बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

घटना के बाद राष्ट्रपति ने रखा मौन

ब्राजील के राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा ने एक कार्यक्रम में भाग लेते समय इस हादसे को लेकर एक मिनट का मौन रखने का आह्वान किया है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आई है वो काफी डरावनी है, जिसमें पूरा प्लेन क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें से आग की बड़ी-बड़ी आग की लपटें निकल रही है.

एयरलाइन कंपनी ने दिया बयान

एयरलाइन कंपनी ‘वोपास’ ने एक बयान में पुष्टि की कि साओ पाउलो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ग्वारूलहोस के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बयान में यह नहीं बताया गया कि दुर्घटना किस कारण से हुई है. विमान विन्हेडो शहर में गिरा है. प्रभावित लोगों की सहायता के लिए टीमें भेज दी हैं और राहत-बचाव का कार्य जारी है.

रिहायशी इलाके में गिरा प्लेन

ब्राजील की मीडिया ने कहा है कि, विमान से भीषण धुआँ और आग निकल रही है। विमान एक रिहायशी इलाके में गिरा है। वहीं, विमान हादसे के बाद, दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में, राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने सभा में मौजूद लोगों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रखने को कहा। घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड, सैन्य पुलिस और नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण की टीमें बचावकार्य में जुटी हुई है।ब्राजील में भीषण विमान हादसा, 62 लोगों को ले जा रहा प्लेन हुआ क्रैश।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article