India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान में गहराया कार संकट, तीन प्रमुख कार कंपनियों ने बंद किया उत्पादन

11:40 AM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

आर्थिक तंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान को फिर एक और बड़ा झटका लगा है, बिजली, तेल और पानी की समस्या के बाद अब पाकिस्तान में गाड़ियों की भी समस्या हो सकती है। हाल ही में तीन बड़ी कार कंपनियों ने पाकिस्तान में अपना उत्पादन बंद कर दिया है। Honda Atlas Cars (होंडा एटलस कार्स), Pakistan Suzuki (पाकिस्तान सुजुकी) और Indus Motor Company (इंडस मोटर कंपनी) ये तीन प्रमुख ब्रांड है जिसने अपना उत्पादन पाकिस्तान में बंद कर दिया है। आपको बता दे हौंडा और Suzuki की सहायक कंपनियों ने अपने उत्पादन को 'अस्थायी' रूप से रोकने का एलान किया है , तो वहीं Indus मोटर ने 17 अक्तूबर से एक महीने के लिए अपने उत्पादन को बंद किया है।

 

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स से पता चला की इन कार कंपनियों के उत्पादन के बंद होने की वजह कच्चे माल की कमी है यानि की , ये कंपनियां रॉ मटेरियल की कमी के कारण अपना उत्पादन नहीं कर पा रही है। इसी के साथ यह भी पता लगा है की Honda Atlas Cars (होंडा एटलस कार्स), Pakistan Suzuki (पाकिस्तान सुजुकी) और Indus Motor कंपनी के अलावा और तीन कार निर्माताओं के मैन्युफेक्चरिंग लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है , क्युकी वे PAKISTAN के ऑटो नीति का उल्लंघन करते हुए पाए गए है।

पाकिस्तान के उद्योग और उत्पादन मंत्रालय ने बताया की , तीन कार निर्माताओं ने जिनके नामों का पता अभी तक नहीं चल सका है, अपने निर्यात लक्ष्यों को पूरा नहीं किया और साथ ही साथ PAKISTAN के ऑटो नीति का उल्लंघन करते हुए भी पकडे गए। इसको देखते हुए उनके उत्पादन लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों से पता चला की निर्माता अपना घरेलू उत्पादन नहीं बढ़ा पारहे थे और 2 प्रतिशत निर्यात लक्ष्य को भी पूरा करने में असफल पाए गए जिसके बाद इनके लाइसेंस रद्द कर दिए गए है।

Advertisement
Next Article