India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

China News: चीन के शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, झुलसने से मौत 8 लोगों की मौत

06:22 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

 

China News:  चीन के जिगोंग शहर के शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें कई किलोमीटर दूर से धुआं देखा जा सकता है। सरकारी मीडिया के मुताबिक अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। वहीं, 75 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं, हादसे में 6 लोगों की मौत हुई हैं। अभी भी कई लोगों के अंदर फंसे होने की खबर हैं। आग शाम को 14 मंजिल इमारत के निचले हिस्से में पड़ते शॉपिंग सेंटर में लगी है। सुरक्षा मानकों में लापरवाही और खराब रखरखाव के कारण यहां आग की घटनाएं होती रहती हैं। जनवरी में मध्य चीन के शहर शिन्यू में भी भीषण आग लग गई थी। जिसके कारण एक स्टोर में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

Highlights

 

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, शाम छह बजे के कुछ देर बाद 14 मंजिला वाणिज्यिक इमारत में आग लगने की सूचना मिलने पर अग्निशमन और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर 75 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। एजेंसी ने बताया कि बचाव कार्य जारी है और अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इमारत में कितने लोग थे, आग कब लगी या आग लगने का कारण क्या था। इमारत में एक डिपार्टमेंटल स्टोर, कार्यालय, रेस्तरां और एक फिल्म थियेटर है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/07/ssstwitter.com_1721263772371.mp4

2015 में 17 लोगों ने गंवाई थी जान

2015 में चीन के एक मॉल में भीषण आग लग गई थी। जिसके कारण 17 लोग मारे गए थे। पुलिस का कहना था कि आग एक बच्चे ने लगाई थी। जो लाइटर से खेल रहा था। वहीं, रेस्क्यू के दौरान चार दमकलकर्मी भी झुलस गए थे। फायर ब्रिगेड की 200 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। वहीं, बाद में प्रशासन पर जांच के दौरान भी लीपापोती के आरोप लगे थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article