India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

डोनाल्ड ट्रम्प : राष्ट्रपति बनते ही 6 जनवरी को कैद किए गए बंधकों को मुक्त करना प्राथमिकता

09:21 PM Mar 12, 2024 IST
Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कसम खाई है कि वह पद संभालने के पहले ही दिन 6 जनवरी के कैपिटल दंगों के सिलसिले में जेल में बंद सभी लोगों को रिहा कर देंगे। कैपिटल दंगों के आरोपियों को "बंधक" बताते हुए ट्रंप ने कहा कि दक्षिणी सीमा को बंद करना भी राष्ट्रपति के रूप में उनके पहले कृत्यों में से एक होगा। आपके अगले राष्ट्रपति के रूप में मेरा पहला कार्य सीमा को बंद करना, ड्रिल, बेबी, ड्रिल और 6 जनवरी को गलत तरीके से कैद किए गए बंधकों को मुक्त करना होगा!" ट्रंप ने सोमवार देर रात अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर लिखा।

 

बिडेन की वैधता का विरोध

विशेष रूप से, अमेरिकी न्याय विभाग के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के चुनाव हारने और बिडेन की वैधता का विरोध करने के लिए दंगाइयों द्वारा इमारत पर हमला करने के बाद, यूएस कैपिटल के उल्लंघन से संबंधित अपराधों के लिए लगभग सभी 50 अमेरिकी राज्यों में 1,350 से अधिक लोगों पर आरोप लगाए गए हैं। जीतो, जैसा कि फॉक्स न्यूज ने रिपोर्ट किया है। डीओजे ने जनवरी के अपडेट में कहा, उनमें से कम से कम 560 प्रतिवादियों को सजा मिली, जबकि कम से कम 335 को कारावास की सजा सुनाई गई।

कैदियों को मुक्त करने की ट्रम्प की प्रतिज्ञा

न्याय विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, लगभग 490 व्यक्तियों पर हमला करने या कानून प्रवर्तन में बाधा डालने का आरोप लगाया गया था, जो एक घोर अपराध है। आगे की जांच चल रही है. कैदियों को मुक्त करने की ट्रम्प की प्रतिज्ञा एक नई रिपोर्ट के रूप में सामने आई है जिसमें एक "छिपी हुई प्रतिलेख" का विवरण दिया गया है जिसमें दावा किया गया है कि 6 जनवरी की कांग्रेस समिति ने कथित तौर पर "झूठा दावा" किया था कि उसके पास यह दिखाने के लिए सबूत नहीं थे कि ट्रम्प प्रशासन ने नेशनल गार्ड से सहायता का अनुरोध किया था।

डीसी में एक संघीय मुकदमे का सामना

इस बीच, ट्रम्प खुद वाशिंगटन, डीसी में एक संघीय मुकदमे का सामना कर रहे हैं । सत्ता में बने रहने के लिए 2020 के चुनाव में मिली हार को पलटने की साजिश रच रहे हैं और इसे इस आधार पर चुनौती दे रहे हैं कि उन्हें आपराधिक मुकदमे से छूट प्राप्त है। जॉर्जिया में राज्य के 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने के अपने प्रयासों को लेकर उन पर आरोपों का भी सामना किया जा रहा है, इस मामले की अगुवाई फुल्टन काउंटी के जिला अटॉर्नी फैनी विलिस कर रहे हैं। ट्रम्प ने बार-बार कैपिटल दंगे से संबंधित अपराधों के दोषियों को माफ करने का वादा किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article