India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Donald Trump को ईरान से हत्या की चेतावनी : अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने बढ़ाई सुरक्षा

12:32 PM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Donald Trump : अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ईरान से उनकी जान को होने वाले गंभीर और विशिष्ट खतरे के बारे में सूचित किया है। इस जानकारी के अनुसार, ईरान का आतंकवादी शासन अमेरिका में अराजकता फैलाने की योजना बना रहा है। ट्रंप की चुनावी अभियान के संचार निदेशक स्टीवन च्यांग ने मंगलवार रात यह जानकारी दी कि राष्ट्रीय खुफिया निदेशालय ने ट्रंप को इस खतरे के बारे में सूचित किया।

Highlight : 

डोनाल्ड ट्रंप पर पिछले कुछ महीनों में दो असफल हत्या के प्रयास

खुफिया अधिकारियों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में ट्रंप पर कई समन्वित हमले किए जाने की पहचान की गई है, जिसके चलते सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियां उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने में जुटी हुई हैं। नवंबर में होने वाले चुनावों में किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप से बचने के लिए सुरक्षा बलों ने सक्रियता बढ़ा दी है।

ट्रंप पर पहला असफल हत्या का प्रयास

बता दें कि, ट्रंप पर पहला असफल हत्या का प्रयास 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान हुआ, जब एक गोली उनके कान के पास से गुजरी थी। इसके बाद, 15 सितंबर को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब के बाहर एक संदिग्ध को बंदूक के साथ देखा गया। इस संदिग्ध, 58 वर्षीय रायन वेस्ली रुथ, पर हत्या के प्रयास का औपचारिक आरोप लगाया गया है। स्टीवन च्यांग ने कहा, कोई गलती न करें, ईरान का आतंकवादी शासन कमला हैरिस की कमजोरी को पसंद करता है और राष्ट्रपति ट्रंप की ताकत से भयभीत है। वह अमेरिकी लोगों के लिए लड़ने और अमेरिका को महान बनाने में किसी भी बाधा को अपने रास्ते में नहीं आने देंगे।

ट्रंप की सुरक्षा को लेकर चिंता और बढ़ी

ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उपाध्यक्ष कमला हैरिस के बीच 5 नवंबर को होने वाले चुनावों में यह मामला महत्वपूर्ण हो गया है। ईरान से आने वाले इस खतरे ने चुनावी माहौल को और भी संवेदनशील बना दिया है, और सुरक्षा एजेंसियों ने इस खतरे को गंभीरता से लेने का निर्णय लिया है। चुनावों से पहले इस प्रकार की चेतावनियों के बीच, ट्रंप की सुरक्षा को लेकर चिंता और बढ़ गई है। सभी संबंधित एजेंसियां उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा या हस्तक्षेप को रोका जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article