India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एलन मस्क के साथ डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू में रोड़ा बना DDOS, दर्शकों की संख्या करनी पड़ी कम

09:25 AM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एलन मस्क के साथ होने वाला इंटरव्यू साइबर हमले की वजह से रोकना पड़ा। इसकी जानकारी खुद एलन मस्क ने दी।US ईस्टर्न टाइम के अनुसार, एलन मस्क का डोनाल्ड ट्रंप के साथ इंटरव्यू शाम 8 बजे के लिए निर्धारित था। मस्क ने एक पोस्ट में बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक्स पर बहुत बड़ा डीडीओएस हमला हुआ है। इसे बंद करने पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम कम संख्या में लाइव दर्शकों के साथ इंटरव्यू को आगे बढ़ाएंगे और बाद में बातचीत को पोस्ट करेंगे।”

DDOS एक साइबर हमला



जानकारी के अनुसार, वितरित सेवा से इनकार (DDoS) हमला एक प्रकार का साइबर हमला है जिसमें एक हमलावर दुर्भावनापूर्ण यातायात के साथ एक वेबसाइट, सर्वर या नेटवर्क संसाधन को अभिभूत करता है। एक व्याख्या के अनुसार, डिस्ट्रिब्यूटेड डेनियल-ऑफ-सर्विस अटैक एक प्रकार का साइबर हमला है, जिसमें साइबर हमलावर ट्रैफिक को बढ़ाकर किसी वेबसाइट, सर्वर या नेटवर्क संसाधन को प्रभावित करता है। पूर्व राष्ट्रपति को जनवरी 2021 में एक्स से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।। उस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ट्विटर के नाम से जाना जाता था। हालांकि, बाद में मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया और उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर लगा प्रतिबंध भी हटा लिया था।

ट्रंप के बढे X पर फॉलोवर्स



ट्रंप की अगस्त 2023 में एक्स पर वापसी हुई और उन्होंने एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी। ट्रंप की एक्स पर वापसी के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या 300,000 और बढ़ गई। उनके कुल 88.3 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। उनके ट्विटर अकाउंट पर 7.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वे ट्रुथ प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव हैं। बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव की रेस से अपना नाम वापस ले लिया था। अब उनकी जगह डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति की रेस में कमला हैरिस हैं। वे रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप को आगामी चुनाव में चुनौती देती हुई दिखाई देंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article