India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Japan में भूकंप से भयंकर तबाही, मरने वालों की संख्या 168 तक पहुंची

11:08 AM Jan 09, 2024 IST
Advertisement

Japan: जापान के इशिकावा में पिछले हफ्ते केंद्रीय प्रान्त और उसके आसपास आए 7.6 तीव्रता के भूकंपों की श्रृंखला के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 168 हो गई है। भारी बर्फबारी और बारिश ने बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न की है। कल दोपहर 2 बजे तक सर्वाधिक प्रभावित प्रान्त में अज्ञात लोगों की संख्या बढ़कर 323 हो गई। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को स्थानीय समयानुसार भूकंप के कारण कम से कम 565 लोग घायल हो गए। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने सोमवार को बताया कि इशिकावा प्रान्त में नोटो प्रायद्वीप में नए साल के दिन आए शक्तिशाली भूकंप के बाद वाले सप्ताह में देश के सात-स्तरीय भूकंपीय तीव्रता पैमाने पर कम से कम 1 रेटिंग वाले 1,218 झटके दर्ज किए गए हैं।

आने वाले महीने के लिए JMA की चेतावनी

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (JMA) ने सोमवार को चेतावनी दी कि भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में आने वाले महीने में जापानी पैमाने पर ऊपरी पांच या उससे अधिक तीव्रता के शक्तिशाली झटके आने की संभावना है। JMA अधिकारी शिन्या त्सुकादा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 1 जनवरी को आए 7.6 तीव्रता वाले भूकंप की संभावना कम है, लेकिन भूकंपीय गतिविधि जारी है। त्सुकादा ने इमारतों के ढहने और भूस्खलन के बढ़ते खतरे की चेतावनी दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article