India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फलस्तीन के पूर्व खिलाड़ी की इजराइल के हमले में मौत

08:42 PM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

फलस्तीन फुटबॉल महासंघ ने बताया कि राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद बरकत गाजा पट्टी में इजराइल के हवाई हमले में मारे गए।
महासंघ ने कहा कि 39 वर्षीय बरकत की सोमवार को दक्षिणी शहर खान यूनिस में एक आवासीय इमारत पर हुए हमले में मौत हो गई।
साथी खिलाड़ियों के बीच ‘ द लायन (शेर)’ के नाम से मशहूर बरकत ने राष्ट्रीय टीम के अलावा गाजा, जॉर्डन और सऊदी अरब के कुछ क्लबों के लिए खेला था। उन्होंने 2015 में शबाब खानयुनिस के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की, जहां वह गाजा में एक ही टीम के साथ 100 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

Highlights 

31,000 से अधिक फलस्तीन के लोग मारे गए

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से 31,000 से अधिक फलस्तीन के लोग मारे गए हैं। फलस्तीन फुटबॉल संघ ने कहा कि मारे गए लोगों में विभिन्न डिवीजनों के 91 फुटबॉल खिलाड़ियों सहित 158 एथलीट शामिल हैं। इस युद्ध की शुरुआत उस समय हुई थी जब हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादियों ने दक्षिण इजराइल पर सात अक्टूबर, 2023 को हमला कर दिया था जिसमें करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और उसने 250 लोगों को बंधक बना लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article