India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gautam Gambhir लखनऊ सुपर जाइंट्स को छोड़,कोलकाता नाईट राइडर्स में हुए शामिल

01:35 PM Nov 22, 2023 IST
Gautam Gambhir
Advertisement

Gautam Gambhir ; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बुधवार को लखनऊ से अलग होने की घोषणा की फ्रैंचाइज़ी के अस्तित्व में आने के दो साल बाद से टीम के साथ मेंटर की भूमिका निभाने के बाद पीछे। फ्रैंचाइज़ी के साथ अपने दो सफल वर्षों में, गंभीर टीम को आगे बढ़ाने में सक्षम रहे। लगातार वर्षों में आईपीएल प्लेऑफ़। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बुधवार को घोषणा की कि वह अलग होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ रास्ते। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ उनका कार्यकाल फलदायी रहा दो साल पहले लखनऊ फ्रैंचाइज़ी में उनके मेंटर के रूप में शामिल हुए, जब टीम अस्तित्व में आई। समय के साथ अपने दो वर्षों में, एलएसजी ने दोनों अवसरों पर प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया। अब, वह दो सफल मैचों के बाद मेंटर के रूप में कोलकाता फ्रेंचाइजी में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 2012 और 2014 में अभियान।

"मैं भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं। लेकिन यह अलग है। यह है।" गंभीर ने एक बयान में कहा, ''जहां से यह सब शुरू हुआ था, वहीं वापस आ गए।'' वह 2011 में केकेआर में शामिल हुए और थे। 2017 तक टीम के साथ। उस अवधि के दौरान, फ्रेंचाइजी ने पांच बार आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। और 2014 में अब समाप्त हो चुकी चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची। "गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारा कप्तान है जो घर वापस आ रहा है।

Gautam Gambhir: टीम के मालिक शाहरुख खान ने कहा- एक 'मेंटर' के रूप में अलग अवतार। उनकी बहुत याद आती थी और अब हम सभी चंदू का इंतजार कर रहे हैं।कभी न हार मानने वाली भावना और खेल भावना पैदा करने में सर और गौतम वे टीम केकेआर के साथ जादू पैदा करने के लिए खड़े हैं,''

Shah Rukh Khan

फ्रैंचाइज़ी के सहयोगी स्टाफ का नेतृत्व मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और अभिषेक नायर करते हैं। लाइनअप में जेम्स फोस्टर, भरत अरुण और रयान टेन डोशेट। केकेआर आईपीएल फाइनल में पहुंची जहां वे 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए लेकिन तब से हार गए
2022 और 2023 दोनों में सातवें स्थान पर रहा। हाल के वर्षों में, गंभीर एक सांसद और टीवी कमेंटेटर होने के अलावा का हिस्सा थे।
आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स. वह 2022 सीज़न में दो नई टीमों में से एक, एलएसजी में शामिल हुए। टूर्नामेंट का और उन्हें वैश्विक संरक्षक की भूमिका में पदोन्नत किया गया।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article