India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बच्चो के लिए कब्रिस्तान बन रहा गाजा : UN महासचिव गुटेरेस

09:00 AM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि गाजा "बच्चों के लिए कब्रिस्तान बनता जा रहा है"। गुटेरेस ने न्यूयॉर्क में संवाददाताओं से कहा, "गाजा में दुःस्वप्न मानवीय संकट से कहीं अधिक है। यह मानवता का संकट है।"

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने हमास इजराइल वार को लेकर गाजा और उसके बच्चो पर चिंता जताते हुए कहा की गाजा अब बच्चों के लिए काबंरिस्तान के रूप में तब्दील हो रहा है।  उन्होंने आगे कहा कि युद्धविराम की आवश्यकता "हर गुजरते घंटे के साथ और अधिक जरूरी होती जा रही है।""संघर्ष के पक्ष - और, वास्तव में, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय - को तत्काल और मौलिक जिम्मेदारी का सामना करना पड़ता है: इस अमानवीय सामूहिक पीड़ा को रोकने और गाजा को नाटकीय रूप से मानवीय सहायता का विस्तार करने के लिए।"

फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी के 89 कर्मचारी मारे  गए

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि एक महीने पहले इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से निकट पूर्व में फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के 89 कर्मचारी मारे गए हैं। उन्होंने सोमवार रात एक्स पर लिखा, "हाल के हफ्तों में हमारे संगठन के इतिहास में किसी भी तुलनीय अवधि की तुलना में अधिक संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी मारे गए हैं।"
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article