India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इज़राइल में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने में भारत सरकार कर रही है हर जरुरी संभव प्रयास: राज्य मंत्री लेखी

03:27 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय इज़राइल में चल रही स्थिति की निगरानी कर रहा है और फंसे हुए लोगों को वापस लाने के लिए "हम काम पर हैं इजराइल शनिवार सुबह से हमास आतंकवादियों के साथ "युद्ध" में है। लेखी ने संवाददाताओं से कहा,भारत सरकार इजराइल में फंसे भारत के छात्रों को वापस लाने का प्रयास कर रही है। इजरायली में 300 से अधिक लोग मारे गए हैं, हमास के आतंकवादी हमलों में घायल पीड़ितों की संख्या 1,864 तक पहुंच गई है।

केंद्र सरकार की हर स्थिति पर है नजर

आंध्र प्रदेश के लोगों सहित कई छात्र फंस गए थे। इसलिए चाहे वह ऑपरेशन गंगा हो या वंदे भारत, हम सभी को वापस लाए और मुझे यकीन है कि भारत सरकार और प्रधान मंत्री कार्यालय सीधे उन लोगों के संपर्क में हैं। लोग काम कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं, हमास द्वारा गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट हमलों के बाद, इजराइल में भारतीय दूतावास ने शनिवार को अपने नागरिकों के लिए एक सलाह जारी की, जिसमें उनसे सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया गया।

इज़राइल सरकार ने जारी की एडवाइजरी

एडवाइजरी में कहा गया है, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया जाता है। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह इज़राइल में आतंकवादी हमलों की खबर से "गहरे सदमे" में थे। उन्होंने एक्स पर लिखा, "हमारे विचार और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इज़राइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।"

 

 

Advertisement
Next Article