India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gulf of Aden: अदन की खाड़ी में हाउती हमले को अमेरिका ने किया नाकाम

09:38 PM Feb 01, 2024 IST
Advertisement

ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में बुधवार को पोत रोधी तीन बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं, जिसे अमेरिकी नौसेना के मिसाइल विध्वंसक यूएसएस कार्नी ने सफलतापूर्वक मार गिराया। यूएस सेंट्रल कमांड ने बताया कि इसके साथ ही यमन में ईरान समर्थित हाउती यूएवी ग्राउंड कंट्रोल स्टेशन पर अमेरिका ने हमले किए। यहां 10 हाउती वन-वे यूएवी हमले की तैयारी कर रहे थे। कहा, उसने यह हमला आत्मरक्षा के लिए किया। यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि 31 जनवरी को स्थानीय समय सुबह लगभग साढ़े आठ बजे ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने यमन के हाउती-नियंत्रित क्षेत्रों से अदन की खाड़ी की ओर एक पोत-रोधी बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जिसे अमेरिका ने मार गिराया।

Highlights 

USS कार्नी ने तीन ईरानी यूएवी को भी मार गिराया

इसके बाद करीब नौ बजे यूएसएस कार्नी ने तीन ईरानी यूएवी को भी मार गिराया। इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है। इससे पहले हाउती विद्रोहियों ने मंगलवार को लाल सागर में पोत-रोधी मिसाइलं दागी थीं जिसे अमेरिका ने मार गिराया था। इस बीच, ईरान के रिवोल्युशनरी गार्ड ने इजरायल के घातक हमलों को देखते हुए सीरिया से अपने वरिष्ठ अधिकारियों को वापस बुला लिया है।

ईरान बोला, अमेरिका ने हमला किया मिलेगा निर्णायक जवाब

अमेरिका ने आरोप लगाया है कि जॉर्डन में हमला कर उसके तीन सैनिकों की हत्या में ईरान समर्थित इस्लामिक रेजिस्टेंस का हाथ था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका इसका माकूल जवाब देगा। इस पर ईरान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह किसी भी अमेरिकी हमले का 'निर्णायक जवाब' देगा। अमेरिका ने संकेत दिया है कि वह रविवार के ड्रोन हमले के मद्देनजर मध्यपूर्व में जवाबी हमले की तैयारी कर रहा है, जिसमें टावर 22 पर 40 से अधिक सैनिक घायल हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article